Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship Tips: अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ ऐसा करता है तो तुरंत करें ब्रेकअप

Relationship Tips: हर रिश्ते में इतनी आजादी होनी चाहिए कि वो अपनी बात एक दूसरे से खुल कर कह सके। वहीं अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको इतनी भी आजादी नहीं देता तो आपको तुरंत इस रिश्ते से बाहर आ जाना चाहिए।

Girlfriend- Boyfriend: गर्लफ्रेंड के कौन से हैं वो झूठ, जिसे हर बॉयफ्रेंड मानता है सच
X
गर्लफ्रेंड - बॉयफ्रेंड (फाइल फोटो)

Relationship Tips: रिश्ता चाहे जो भी हो,लेकिन हर रिश्ते में Respect जरूर होना चाहिए। वहीं जिस रिश्ते में सम्मान के साथ साथ समझदारी भी होती है। वो रिश्ता कभी भी खराब नहीं होता। लंबे समय तक साथ रहते हैं। वहीं आपके और आपके बॉयफ्रेंड के बीच में बिल्कुल भी समझदारी नहीं है तो आपका रिश्ता आगे तक चल पाना बहुत ही मुश्किल है।

वहीं ऐसे रिश्ते में ज्यादा टेंशन देखने को मिलती है। जिस वजह से दोनों काफी स्ट्रेस लेते हुए दिखाई देते हैं। लेकिन वहीं कुछ लड़कियां प्यार में इतनी दिवानी हो जाती हैं कि उन्हें अच्छा बुरा भी कुछ नहीं दिखाई देता है। वहीं आप आज आपकी मदद के लिए कुछ बातें बताने जा रहे हैं। अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ ऐसा करता है। तो आपको बिना कुछ सोचे उससे ब्रेकअप ले लेना चाहिए।

कंट्रोल करने की कोशिश करता है

कई बार देखा जाता है कि कुछ बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड पर पूरा कंट्रोल रखते हैं। वो कहां जा रही है किसके साथ जा रही है। हर छोटी बात की जानकारी उन्हें चाहिए होती है। वहीं कई बार चीजें अगर इनके हिसाब से न हो तो ये हिसंक भी हो जाते हैं। अगर आपका बॉयफ्रेंड भी आपके साथ कुछ ऐसा करता है तो तुरंत इस रिश्ते से बाहर निकलें।

आपको खुद कोई फैसला नहीं ले सकती

वहीं अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके लाइफस्टाइल पर सवाल उठाता है। आपके कपड़े पहनने का ढंग, खाने-पीने की आदतों से दिक्कत है। तो ऐसे में आप जितना इस रिश्ते से बाहर निकलेंगी आपके लिए बेहतर होगा। नहीं तो आगे चलकर आप इस रिश्ते में घुटन महसूस करेंगी। ऐसे रिश्ते लंबे समय तक टिकते भी नहीं हैं।

आपको अपनी बात कहना का हक नहीं

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको इतना भी हक नहीं देता कि आप अपनी बातें कह पाएं। आपका बॉयफ्रेंड आपको दोस्तों के आगे भी नहीं बोलने देता है तो यकीन मानिए इस रिश्ते से खुद को आजाद करने मेें ही भलाई है।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story