Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship Tips: अगर आपका पति शक्की और गुस्से वाला है तो ऐसे करें हैंडल

Relationship Tips: जब आपका पार्टनर आप पर हावी होने लगता है। तो ऐसे में रिश्ते के लंबे संमय तक चलने की गुंजाइश कम हो जाती है। इसी बीच आज हम आपकी मदद के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आप अपने पार्टनर को हैंडल कर सकती हैं और अपने रिश्ते को भी बचा सकती हैं।

ऐसे करें पता कि आपका पति आपको धोखा तो नहीं दे रहा
X
पार्टनर को ऐसे करें हैंडल (फाइल फोटो)

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में प्यार के साथ साथ Respect का होना भी बहुत जरूरी है। रिश्ता चाहें कोई भी लेकिन उसमें इतनी आजादी होनी चाहिए कि वो अपनी बात खुल कर कह सकें। वहीं जब आपका पार्टनर आप पर हावी होने लगता है। तो ऐसे में रिश्ते के लंबे संमय तक चलने की गुंजाइश कम हो जाती है। अगर आपका पार्टनर भी आप पर प्रेशर बनाता है कि जब भी आप बाहर जाएं, या किसी दोस्त से बात न करें, जिससे वो चाहें आप उससे ही बात करें। आप अपनी जिंदगी उनके हिसाब से जिएं। इससे साफ जाहिर होता है कि आपका पार्टनर आप पर हावी होना चाहता है। शुरुआत में तो आप उनकी इन हरकतों को केयरिंग नेचर का नाम दें देती हैं। लेकिन यकीन मानिए आपके पार्टनर की ये हरकतें आगे चलकर आपके रिश्ते को खत्म कर सकती हैं। इसी बीच आज हम आपकी मदद के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आप अपने पार्टनर को हैंडल कर सकती हैं और अपने रिश्ते को भी बचा सकती हैं।

अपनी बात को आराम से समझाएं

आज के टाइम में कपल्स के बीच सबसे ज्यादा ट्रस्ट इशू होते हैं। अगर पार्टनर का फोन बिजी चला जाए तो दोनों के बीच लड़ाई होने लगती है। वहीं उनके ऑनलाइन रहने से, घर से बाहर जाने पर उसकी वफादारी का शक किया जाता है। ऐसे में आपको चाहिए कि आप अपने पार्टनर को आराम से अपनी बात समझाएं। आपको उन्हें विश्वास दिलाने की बहुत ज्यादा जरूरत है।

स्पेस दें

कुछ पार्टनर के शक करने की आदत होती है। जिस वजह से आप काफी परेशान रहने लगती हैं। ऐसे में आपको चाहिए कि आप अपने पार्टनर को थोड़ी पर्सनल स्पेस दें।

आपके फैसलों को भी अहमियत दें

कई बार ऐसा होता है कि आपके पार्टनर को एहसास तक नहीं होता है कि वो आपके फैसलों को जरा सी भी अहमियत भी नही देता है। जिससे आप काफी परेशान रहने लगती हैं। ऐसे में आप उन्हें समझाए कि वो आपके फैसलों को भी अहमियत दें।

काउंसलर की मदद लें

अगर आपको लगता है कि बात ज्यादा बढ़ रही है और आपका रिश्ता भी टूट सकता है। तो ऐसे में आपको चाहिए कि आप काउंसलर की मदद लें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story