Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी के बाद छोड़ देनी चाहिए ये आदतें, नहीं तो टूट सकता है रिश्ता

शादी के बाद दोनों को ही कदम से कदम मिलाकर चलना होता है। लेकिन कई बार देखा जाता है कि लोगों के अंदर कुछ ऐसी आदतें होती हैं जो कई बार रिश्ते टूटने का कारण भी बन जाती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि शादी के बाद किन आदतों को जरूर बदल लेना चाहिए। तो आइए जानते हैं इन आदतों के बारे में।

लॅाकडाउन ने तोड़ी परंपराएं, विवाह के लिए दोस्त से उधार मांगा कोट, बिना पगड़ी मास्क पहनकर लिए सात फेरे
X

शादी (फाइल फोटो)

शादी के बाद लड़का और लड़की दोनों की ही जिंदगी बदल जाती है। वहीं शादी के बाद दोनों को ही कदम से कदम मिलाकर चलना होता है। लेकिन कई बार देखा जाता है कि लोगों के अंदर कुछ ऐसी आदतें होती हैं जो कई बार रिश्ते टूटने का कारण भी बन जाती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि शादी के बाद किन आदतों को जरूर बदल लेना चाहिए। तो आइए जानते हैं इन आदतों के बारे में।

- हर रिश्ते की बुनियाद भरोसा होना चाहिए। वहीं कई बार देखा जाता है कि कुछ लोगों को बात बात पर शक करने की आदत होती है। वहीं कई बार शादी के बाद भी यह आदत नहीं छूटती है। ऐसे में वे अपने पार्टनर पर बात बात पर शक करने लगते हैं।

- जिंदगी पर यह रिश्ता तभी चल पाता है जब पति पत्नी एक दूसरे की रिसपेक्ट करते हैं। घर और बाहर वालों के सामने भी एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए, एक-दूसरे की जरूरतों का ध्यान रखना चाहिए, एक-दूसरे को प्यार देना चाहिए आदि।

Also Read: शादी के बाद इन बातों का रखेंगी ख्याल तो नहीं होगी सास ससुर से लड़ाई

- कई लोगों को ताने मारने की आदत होती है। अगर आपके अंदर भी ऐसी कोई आदत है तो इसे तुरंत बदल लें। अगर आप पति हैं और अपनी पत्नी को इस तरह के ताने मारते हैं कि तुम घर पर करती ही क्या हो, तुम्हारे पास काम ही क्या है आदि।

Next Story