Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relationship Tips: इन गलतियों के कारण आमिर अली और संजीदा शेख का रिश्ता टूटा, ऐसी गलती आप तो नहीं कर रहे हैं?

Relationship Tips: संजीदा शेख और आमिर अली के बीच में काफी दिनों से अनबन चल रही है। इतना ही नहीं संजीदा आजकल अपनी मां के घर रह रही हैं। वहीं इसी बीच आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिस कारण अच्छा खासा रिश्ता टूट सकता है। वहीं अगर आपका रिश्ता भी कुछ ऐसी नौबत पर आ गया है, तो आपको इन बातों पर गौर फरमाने की खास जरूरत है (Relationship Tips In Hindi)।

Relationship Tips: इन गलतियों के कारण आमिर अली और संजीदा शेख का रिश्ता टूटा, ऐसी गलती आप तो नहीं कर रहे हैं?
X
आमिर अली और संजीदा शेख (फाइल फोटो)

Relationship Tips: टीवी एक्ट्रेस संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) और आमिर अली (Amir Ali) काफी सालों से साथ हैं। इनकी जोड़ी ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन दोनों में ही कमाल रही है। इनके बीच का प्यार देखकर सामने वाले को जलन हो जाए। जैसे मानों इस पसंदीदा कपल को नजर लग गई हो। आज इनके रिश्ते में तलाक की नौबत आ गई है। सोशल मीडिया पर दोनों काफी छाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच में काफी दिनों से अनबन चल रही है। इतना ही नहीं संजीदा आजकल अपनी मां के घर रह रही हैं। वहीं इसी बीच आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिस कारण अच्छा खासा रिश्ता टूट सकता है। वहीं अगर आपका रिश्ता भी कुछ ऐसी नौबत पर आ गया है, तो आपको इन बातों पर गौर फरमाने की खास जरूरत है (Relationship Tips In Hindi)।

फाइनेंशियल प्रॉब्लम

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि रिश्ते में रोमांस के अलावा फाइनेंशियल स्पोर्ट की भी काफी जरूरत होती है। वहीं जब रिश्ते में फाइनेंशियल दिक्कत आने लगती है, तो ऐसे में रिश्ते भी बिगड़ने शुरू हो जाते हैं।

मारपीट करना

कई कपल के बीच में झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि बात मारपीट तक पहुंच जाती है। थोड़ी बहुत बात तो हर रिश्ते में होती ही रहती है, लेकिन ऐसा भी क्या कि हम गुस्से में अपना आपा खो दें और सामने वाले पर हाथ उठाने की गलती कर दें। इसके साथ ही आपको यह भी ध्यान रखने की जरूरत है कि ऐसा करने से आपका रिश्ता टूटने की कागार पर आजाएगा और साथ ही साथ घरेलू हिंसा जैसे मामलों में आपको कानूनी सजा भी हो सकती है।

Also Read: Husband Wife Relation: इन Alphabet के लड़के होते हैं बीवी के गुलाम

गलती एक्सेप्ट न करना

अक्सर शादीशुदा रिश्ते टूटने की वजह यह होती है कि सामने वाला शख्स अपनी गलती मानने के लिए राजी नहीं होता है। आपकी इस हरकत की वजह से आपका रिश्ता टूट भी सकता है। वहीं गलती मान लेने से इंसान छोटा नहीं हो जाता है। जहां आपके गलती मान लेने से आपका रिश्ता बच सकता है, तो ऐसे में आपको जरूर अपनी गलती मान लेनी चाहिए।

बात को खत्म करने की जगह बढ़ाना

जरा जरा सी बात पर लड़ाई करने से रिश्ता खराब होने के सिवाय कुछ नहीं होता है। ऐसे में आपको समझदारी दिखाते हुए बात को न बढ़ा के बात को वहीं खत्म कर देना चाहिए।



Next Story