Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्या आपकी शादी में भी हो रही है देर? जानें ऑनलाइन डेटिंग, मैट्रोमोनियल वेबसाइट के बावजूद भी क्यों नहीं मिल रहा पार्टनर

ऑनलाइन डेटिंग, मैट्रोमोनियल वेबसाइट के बावजूद भी लोगों को लाइफ पार्टनर नहीं मिल रहा है। इतना सब होने के बाद भी लोग अकेले ही जीवन बिता रहे हैं। अगर आप भी इन्ही लोगों में से हैं तो आप यह लेख एक बार जरूर पढ़ें। क्योंकि आज हम आपको इसके पीछे के कुछ कारण बताने जा रहे हैं कि क्यों लोगों को पार्टनर ढूंढने में परेशानी आ रही है।

क्या आपकी शादी में भी हो रही है देर? जानें ऑनलाइन डेटिंग, मैट्रोमोनियल वेबसाइट के बावजूद भी क्यों नहीं मिल रहा पार्टनर
X
 (फाइल फोटो)

आपको अपने आसपास अक्सर ऐसे लोग दिख जाएंगे, जो अपनी शादी को लेकर काफी चिंतित रहते हैं, जिन्हें लंबी तलाश के बाद भी पार्टनर नहीं मिल रहा है। ऑनलाइन डेटिंग, मैट्रोमोनियल वेबसाइट के बावजूद भी लोगों को लाइफ पार्टनर नहीं मिल रहा है। इतना सब होने के बाद भी लोग अकेले ही जीवन बिता रहे हैं। अगर आप भी इन्ही लोगों में से हैं तो आप यह लेख एक बार जरूर पढ़ें। क्योंकि आज हम आपको इसके पीछे के कुछ कारण बताने जा रहे हैं कि क्यों लोगों को पार्टनर ढूंढने में परेशानी आ रही है। हो सकता है आपकी शादी में देरी होने का भी इन्ही में से कोई एक कारण हो। इसके साथ ही आपको बता दें कि ऐसे में लोगों को सबसे पहले यह बात समझने की जरूरत है कि क्या आप सच में शादी के लिए तैयार हैं?

क्या आप सच में शादी के लिए तैयार हैं

कई बार लोग अपने पुराने प्यार के दर्द को भूलने के लिए शादी करना बेस्ट समझते हैं। कुछ लोग पार्टनर के दूर होने का गम या ब्रेकअप के सदमे से उभरने के लिए शादी करने का रास्ता चुनते हैं। जो कि बिल्कुल गलत है। ऐसे लोगों का मानना होता है कि जिंदगी में किसी दूसरे के आ जाने से वे अपने पुराने प्यार को भूलकर आगे बढ़ जाएंगे। अगर आप इन्हीं लोगों में से एक हैं तो पहले आप खुद से पूछें कि क्या आप सच में शादी करना चाहते हैं? क्या आप सच में शादी के लिए तैयार हैं।

लोग काबिलियत पर नहीं बल्कि खूबसूरती पर रखते विश्वास हैं

देश कितना भी आगे क्यों न बढ़ रहा हो, लेकिन आज भी लोगों की सोच सुंदर बहु पर ही अटकी हुई है। हर कोई सुंदर लड़की को ही अपने घर की बहु बनाना चाहता है। ज्यादातर लोग गोरी लड़की को अपने घर की बहु बनाने की ख्वाहिश रखते हैं। आज भी लोग लड़की की काबिलियत पर नहीं बल्कि खूबसूरती पर विश्वास रखते हैं। आज भी सांवली लड़की को अच्छीखासी लंबी चेकलिस्ट से गुजरना पड़ता है। लोगों को यह समझ नहीं आता कि वे अपने घर के लिए बहु ला रहे हैं कोई एक्ट्रेस नहीं। इस वजह से भी कई बार शादी में देरी होती है।

Also Read: शादी के कुछ समय बाद ही इन बातों को लेकर पति पत्नी में होती है अनबन

बार बार रिजेक्शन मिलना

शादी जैसे रिश्ते में बार बार रिजेक्शन मिलने से भी इंसान का आत्मविश्वास खत्म हो जाता है। जिस वजह से धीरे धीरे इंसान का शादी करने से मन हटता जाता है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि बार बार रिजेक्शन मिलने के कारण इंसान शादी करने का ख्याल तक दिल दिमाग से निकाल देता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप एक बार यह जानने की जरूर कोशिश करें कि आपके साथ बार बार ऐसा क्यों हो रहा है।

Next Story