Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आपकी भी बात-बात पर पार्टनर से हो जाती है लड़ाई तो ऐसे सुधारें अपना बिगड़ा रिश्ता

कई बार हमारी छोटी छोटी गलतियां इतनी बढ़ जाती हैं कि हालात काफी बिगड़ जाते हैं। इसी बीच आज हम आपकी मदद के लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं। जिसके जरिए आप अपने रिश्ते में मिठास घोल सकते हैं तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

अगर आपकी भी बात-बात पर पार्टनर से हो जाती है लड़ाई तो ऐसे सुधारें अपना बिगड़ा रिश्ता
X

अगर आपकी भी बात-बात पर पार्टनर से हो जाती है लड़ाई तो ऐसे सुधारें अपना बिगड़ा रिश्ता (फाइल फोटो)

हर कोई चाहता है कि उसकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल रहे, लेकिम ऐसा होना थोड़ा मुश्किल होता है। इसके लिए कपल एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते हैं। कई बार हमारी छोटी छोटी गलतियां इतनी बढ़ जाती हैं कि हालात काफी बिगड़ जाते हैं। इसी बीच आज हम आपकी मदद के लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं। जिसके जरिए आप अपने रिश्ते में मिठास घोल सकते हैं तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

- रिश्ते में अगर कम्यूनिकेशन गैप हो तो रिश्ता काफी ज्यादा बिगड़ जाता है। आप चाहें कितने ही बिजी क्यों न हों लेकिन अपने पार्टनर के लिए समय जरूर निकालें।

- ऑफिस या बिजनेस का गु्स्सा पार्टनर पर न निकालें। आपकी तरह आपका पार्टनर भी कई चीजें फेस करता है। बाहर की टेंशन बाहर ही छोड़ कर आएं।

- पति पत्नी का रिश्ता बराबरी का होता है। इसका आधार विश्वास होता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को खुद से कम न समझें और न ही उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश करें। कोई भी फैसला आपस में मिलजुलकर करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता मजबूत होगा।

- कुछ लोगों की आदत होती है कि वे हर बात पर किसी का उदाहरण देकर अप्रत्यक्ष रूप से अपने पार्टनर की तुलना करते हैं। लेकिन ऐसा करना गलत है। अपनी इस आदक को बदलें।

- अपनी अपेक्षाओं को पार्टनर के ऊपर न थोपें। पार्टनर को समझने की कोशिश करें। अगर आप सामने वाले में कुछ बदलाव चाहतें हैं तो आपको अपने अंदर भी कुछ बदलाव करने पड़ेंगे।

Next Story