Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पोर्न देखने से शरीर को पहुंचते हैं कई घातक नुकसान, सेक्स लाइफ भी हो सकती है बर्बाद

पोर्नोग्राफी रिश्ते तो खराब करता ही है। इसके साथ ही यह शरीर को भी नुकसान पहुंचाता है। इतना ही नहीं यह आपके व्यवहार पर भी बुरा असर डालता है। इसी बीच आज हम आपको पोर्न देखने के नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

पोर्न देखने से शरीर को पहुंचते हैं कई घातक नुकसान, सेक्स लाइफ भी हो सकती है बर्बाद
X

पोर्न देखने से शरीर को पहुंचते हैं कई घातक नुकसान, सेक्स लाइफ भी हो सकती है बर्बाद (फाइल फोटो)

इंटरनेट की फेसिलिटी ने युवाओं के लिए पोर्न कंटेट पर पहुंच बहुत आसान हो गई है। पोर्नोग्राफी रिश्ते तो खराब करता ही है। इसके साथ ही यह शरीर को भी नुकसान पहुंचाता है। इतना ही नहीं यह आपके व्यवहार पर भी बुरा असर डालता है। इसी बीच आज हम आपको पोर्न देखने के नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

आपको बता दें कि या इरेक्टाइल डिसफंक्शन का भी कारण बन सकता है। साथ ही यह सेक्स लाइफ बर्बाद करने की वजह बन सकता है। यह बात कई स्टडीज से सामने आई है। एक स्टडी की मानें तो पोर्न देखने वाले पुरूष के लिए यह बहुत हानिकारक होता है। ऐसे में कई बार पुरूषों को इसे देखने की लत लग जाती है।

इस तरह के शिकार लोगों के जिंदगी में असफल होने का कारण बनता है। एक व्यक्ति के रूप में हमारे विकास और क्षमता पर भी इसका बुरा असर पड़ता है। कई बार पोर्न पर निर्भर लोगों को दुष्कर्म या यौन हिंसा जैसा अपराध करने के लिए बढ़ावा दे सकता है। कई रिसर्च से सामने आया है कि सेक्सुअली एग्रेसिव और बहुत ज्यादा पोर्न देखने के आदी लोगों में अपराध करने की संभावना ज्यादा रहती है।

Next Story