Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Husband Wife Fight: आपसी लड़ाई के समय पति-पत्नी भूलकर भी न कहें ये बातें

Husband Wife Fight: कई बार लड़ाई में पति पत्नी ऐसी बातें बोल जाते हैं कि उनसे उभरना काफी मुश्किल हो जाता है। ये बातें आपके दिमाग पर भी काफी जोर डालती हैं। जिससे आपके रिश्ते में दरार आने लगती है। तो इसी बीच आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं। जो आपको लड़ाई के वक्त बिल्कुल भी नहीं बोलनी चाहिए।

Husband Wife Fight: आपसी लड़ाई के समय पति-पत्नी भूलकर भी न कहें ये बातें
X
पति पत्नी का रिश्ता (फाइल फोटो)

Husband Wife Fight: हर रिश्ते में थोड़ी बहुत नौंक- झौंक चलती रहती है। अक्सर शादी के बाद पति पत्नी में झगड़ा हो जाता है। वहीं छोटी से बात पे शुरू हुआ झगड़ा कई बार काफी बढ़ भी जाता है। कई बार लड़ाई में पति पत्नी ऐसी बातें बोल जाते हैं कि उनसे उभरना काफी मुश्किल हो जाता है। ये बातें आपके दिमाग पर भी काफी जोर डालती हैं। जिससे आपके रिश्ते में दरार आने लगती है। तो इसी बीच आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं। जो आपको लड़ाई के वक्त बिल्कुल भी नहीं बोलनी चाहिए। तो चलिए जानते हैं उन बातों के बारे में।

बहुत मतलबी हो तुम

कई बार आप ऐसा फील करते हैं कि आपका पार्टनर आपसे सिर्फ अपना मतलब निकालता है। आपको लगता है कि वो आपकी इच्छाओं से पहले खुद की इच्छाओं को आगे रखता है। ऐसे में आप उन्हें गुस्से में मतलबी कह देते हैं। आपके ऐसा कह देने से आपका रिश्ता भी खराब हो सकता है। आपको चाहिए कि आप अपने गुस्से पर काबू पाएं और बातों को ठंडे दिमाग से सोचें।

तुमसे शादी करना मेरी सबसे बड़ी भूल थी

आप कभी भी लड़ाई में इस Sentence का यूज न करें। आपकी यह बात आपके पार्टनर को काफी Hurt कर सकती है। जितना हो सके इस लाइन को बोलने से बचें। नहीं तो आपका रिश्ता सुधरने के बजाए खराब हो सकता है। आपकी यह बात आपके पार्टनर के दिल और दिमाग में हमेशा के लिए बैठ सकती है।

मेरी जॉब तुम्हारी जॉब से ज्यादा Important है

लड़ाई में कभी भी अपने प्रोफेशन को बीच में न लाएं। अगर आप लड़ाई में यह बात अपने पार्टनर को बोलते हैं तो उनको इस बात से तकलीफ हो सकती है। ऐसे में उनको फील हो सकता है कि आपकी जॉब के आगे उनकी जॉब की कोई वेल्यू नहीं हैं। भविष्य में कभी भी वो आपसे अपनी जॉब से रिलेटड कुछ भी बात नहीं कर पाएंगे।

मुझे तुम्हारी मां बिल्कुल भी नहीं पसंद

अक्सर देखा जाता है कि पति पत्नी में झगड़ा उनकी मां को लेकर हो जाता है। जिसमें गुस्से गुस्से में पार्टनर बोल देते हैं कि मुझे तुम्हारी मां बिल्कुल भी नहीं पसंद। जाहिर है कि कोई भी अपनी मां के बारे ऐसा कुछ नहीं सुन सकता है। कोई भी अपनी मां के बारे में ऐसा सुनना नहीं पसंद करेगा और बात काफी आगे बढ़ सकती है। हो सके तो आप कभी भी अपने पार्टनर से कुछ इस तरह का न बोलें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story