Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति को काबू में रखने के लिए अपनाएं ये असरदार टिप्स

हर पत्नी चाहती है कि उनका पति सिर्फ उनकी सुने और उनके काबू में रहे। इसी बीच हम आपके परेशानी का समाधान निकालते हुए आज आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिनके जरिए आप अपने पति को अपने काबू में कर सकती हैं।

पति को काबू में रखने के लिए अपनाएं ये असरदार टिप्स
X

पति को काबू में रखने के लिए अपनाएं ये असरदार टिप्स (फाइल फोटो)

पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही प्यारा होता है। यह रिश्ता बहुत ही खट्टा मीठा होता है। जहां इस रिश्ते में बेशुमार प्यार होता है। वहीं इस रिश्ते में आपको पति पत्नी के बीच तकरार भी देखने को मिलती है। वहीं हर पत्नी चाहती है कि उनका पति सिर्फ उनकी सुने और उनके काबू में रहे। इसी बीच हम आपके परेशानी का समाधान निकालते हुए आज आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिनके जरिए आप अपने पति को अपने काबू में कर सकती हैं।

- पति को कभी भी ताना न मारें

अक्सर पत्नियों की आदत होती है कि वो हर छोटी छोटी बातों पर अपने पति को ताना मारती हैं। जो पतियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। जिसके लिए पति पत्नी की इन बातों को इग्नोर करके लड़ाई को खत्म करने की कोशिश करते हैं। जिसमें पत्नियों को लगता है कि पति उनकी बातों को ध्यान नहीं देते हैं। ऐसे में पत्नियों को चाहिए कि वो अपने में थोड़ा बदलाव लाए और पति को बात बात पर ताना न मारें।

- पति के ऑफिस के काम को लेकर सवाल न उठाएं

अगर आपका पति अपने ऑफिस के काम को ऑफिस में ही छोड़ कर आते हैं। तो उसे वहीं ही रहने न दें। ऐसे में खुद में ख्याली पुलाव बनाकर पति से उनके ऑफिस के काम को लेकर सवाल न उठाएं। बेहतर कि बस पति के ऑफिस से घर आने के बाद उनसे इतना ही पूछे कि उनका दिन कैसा गया। ऐसे में आपके पति को भी अच्छा लगेगा।

- पुरानी बातो को भूल जाएं

पति पत्नी के बीच नौंक झौंक चलती ही रहती है। ऐसे में कई पत्नियों की आदत होती है कि वो लड़ाई में पुरानी से पुरानी बात बीच में ले आती हैं। जहां लड़ाई खत्म होने वाली भी होती है तो नहीं होती है। जरा सी बात काफी बढ़ जाती है। जिस वजह से पति- पत्नी के बीच प्यार की जगह नफरत पैदा होने लगती है। इसलिए बेहतर है कि पुरानी बात को वहीं खत्म कर दें और बात को आगे न बढ़ाएं।

- गलतफहमी का शिकार न बनें

पति और पत्नी के रिश्ते के अलावा भी और भी कई रिश्ते होते हैं जो पति के साथ जुड़े होते हैं। जिनको लेकर पति पत्नी के बीच झगड़े होते हैं। जिससे पति-पत्नी के विश्वास पर काफी गहरा असर पहुंचता है। ऐसे में पत्नियों को चाहिए कि वो किसी तीसरे की बातों में आकर पति से झगड़ा न करें या गलतफहमी का शिकार होकर पति से अपना रिश्ता खराब न करें। पत्नी को चाहिए कि वो थोड़ी समझदारी दिखाएं और पति पर भरोसा रखें। पत्नी के ऐसा करने से पति के दिल में पत्नी के लिए प्यार और गहरा होता है।

Next Story