Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐसे करें पति को अपने काबू में, एक बार जरूर अपनाएं ये टिप्स

शादी के बाद लड़की की लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है। ऐसे में वह चाहती है कि उसका पति कभी भी उससे झूठ न बोले और न ही चीट करे। लेकिन शादी के बाद कुछ लड़के ऐसे होते हैं, जो अपनी बीवी का ख्याल नहीं रखते और उनसे कटे-कटे रहते हैं। जबकि बीवी चाहती है कि उनका पति उनके साथ टाइम स्पेंड करे। अगर आप चाहती हैं कि आपका पति भी आपके साथ पूरी तरह लॉयल रहें और समय-समय पर आपके साथ क्वालिटी टाइम करे तो उसके लिए आप इस तरह के कुछ तरीके अपना सकती हैं।

पत्नी को अपना दीवाना बनाना है तो बस करें ये काम
X

पत्नी को अपना दीवाना बनाना है तो बस करें ये काम  (फाइल फोटो)

किसी भी लड़की के लिए शादी का फैसला लेना बहुत बड़ा होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि शादी के बाद लड़की अपना पूरा परिवार छोड़कर सिर्फ एक लड़के लिए चली आती है। शादी के बाद लड़की की लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है। ऐसे में वह चाहती है कि उसका पति कभी भी उससे झूठ न बोले और न ही चीट करे। लेकिन शादी के बाद कुछ लड़के ऐसे होते हैं, जो अपनी बीवी का ख्याल नहीं रखते और उनसे कटे-कटे रहते हैं। जबकि बीवी चाहती है कि उनका पति उनके साथ टाइम स्पेंड करे। अगर आप चाहती हैं कि आपका पति भी आपके साथ पूरी तरह लॉयल रहें और समय-समय पर आपके साथ क्वालिटी टाइम करे तो उसके लिए आप इस तरह के कुछ तरीके अपना सकती हैं।

अपनाएं ये टिप्स

प्यार से बात करें

अपने पति से जब भी बात करें हमेशा प्यार से बातें करें। अगर बाई चांस उनसे कोई गलती हो गई है, जिसके लिए घरवाले बोल रहे हैं, तो आप उस विषय में पति को ताने न मारे। न ही उनसे उस विषय में बार-बार कोई सवाल पूछे। अगर इससे अलग कोई बात है तो आपस में बैठकर शांत दिमाग से उसके बारे में बात करें।

बात बात पर शक न करें

किसी भी रिश्ते के लिए सबसे खराब चीज शक होता है। अगर एक बार किसी रिश्ते में शक की सुई आ गई तो उस रिश्ते में तकरार होने के चांसेस बढ़ जाते हैं। ऐसे में आपके शक करने पर आपका पति और ज्यादा चिढ़कर आपसे दूरियां बना सकता है। इसलिए जरूरी है कि आप शक करने की बजाए उन पर विश्वास रखें।

Also Read: रोमांस करने से मिलते हैं कई बेहतरीन फायदे, जाने यहां

रोक टोक न लगाएं

ज्यादातर लड़कों को रोक-टोक पसंद नहीं होती है। वह अपना काम अपने तरीके से करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में अगर उनके कामों में कोई दखलंदाजी देता है, तो उन्हें चिढ़ होने लगती हैं। कोशिश करें कि अपने पति के कामों में जरूरत से ज्यादा रोक-टोक न करें। जब वह सलाह मांगे तो ही अपनी राय दें।

Next Story