Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कभी भी गुस्से में पार्टनर से न कहें ये बातें, नहीं तो बर्बाद हो सकता है आपका रिश्ता

कपल के बीच कभी प्यार तो कभी लड़ाई झगड़ा चलता ही रहता है। लेकिन ऐसे में अपनी सीमा को कभी भी क्रोस नहीं करना चाहिए। क्योंकि कई बार मजाक मजाक में बात इतनी ज्यादा बढ़ जाती है और लोग अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते हैं। ऐसे में कई बाक कुछ ऐसी बातें बोल जाते हैं, जो पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा देती हैं। जो कि आपका रिश्ते टूटने का कारण भी बन सकती है।

कभी भी गुस्से में पार्टनर से न कहें ये बातें, नहीं तो बर्बाद हो सकता है आपका रिश्ता
X
गुस्से में पार्टनर से न बोलें ये बातें (फाइल फोटो)

कपल के बीच नोंक-झोंक होना बहुत ही आम बात है। कपल के बीच कभी प्यार तो कभी लड़ाई झगड़ा चलता ही रहता है। लेकिन ऐसे में अपनी सीमा को कभी भी क्रोस नहीं करना चाहिए। क्योंकि कई बार मजाक मजाक में बात इतनी ज्यादा बढ़ जाती है और लोग अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते हैं। ऐसे में कई बाक कुछ ऐसी बातें बोल जाते हैं, जो पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा देती हैं। जो कि आपका रिश्ते टूटने का कारण भी बन सकती है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि गुस्से में कभी भी अपने पार्टनर से कौन सी बातें नहीं बोलनी चाहिए।

सेल्फिश

आपको जब भी लगे कि आपके रिश्ते में कुछ खटास आ रही है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को टाइम दें और उनसे बात करने की कोशिश करें। कई बार इंसान काम में इतना बिजी हो जाता है कि वो अपने पार्टनर के लिए टाइम ही नहीं निकाल पाता है। ऐसे में आपको उन्हें समझाना चाहिए। वहीं इस बात पर कई बार पार्टनर उन्हें गु्स्से में सेल्फिश तक बोल देते हैं, जो पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा सकता है।

ससुराल वालों के लिए अपशब्द न बोलें

मेरिड कपल्स में झगड़े कई बार इतने ज्यादा बढ़ जाते हैं कि दोनों अपनी सीमा ही भूल जाते हैं। ऐसे में गुस्से में आकर कुछ ऐसा बोल जाते हैं, जो उन्हें नहीं बोलना चाहिए। यहां तक झगड़े में एक दूसरे के मां- बाप के लिए अपशब्द बोलने लगते हैं। जो शायद ही कोई बरदाश करेगा। ऐसे में रिश्ते में दरार आ जाती है।

Also Read: रिसर्च में हुआ हैरान करने वाला खुलासा, जलन की भावना से दोस्ती होती है मजबूत

तुमसे प्यार करना जिंदगी की बड़ी भूल थी

अक्सर देखा जाता है कि लड़ाई के दौरान पार्टनर एक दूसरे से बोल देते हैं कि तुमसे शादी करना या तुमसे प्यार करना मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल थी। इस तरह की बातें पार्टनर के दिल को बहुत ही चुभती हैं। जिसे इंसान जल्दी नहीं भूल पाता है। इसलिए आप अगर अपने रिश्ते को खराब नहीं करना चाहते हैं कि कभी भूी गुस्से में इस तरह की बातें न बोलें

Next Story
Top