Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mother's Day 2019 : मदर्स डे पर मिनटों में रूठी मां को मनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Mother's Day 2019 : मदर्स डे 2019 इस साल कब मनाया जाएगा। अगर आप नहीं जानते हैं, तो आपको बता दें कि इस बार 12 मई को हर साल की तरह मई के महीने के दूसरे रविवार (2nd Sunday of May) को पूरी दुनिया में मनाया मदर्स डे (Mother's Day) बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। ऐसे में अगर आपकी मां आपसे नाराज हैं और बातचीत बंद है, तो आज हम आपको मदर्स डे (Mother's Day) के खास अवसर पर नाराज और रूठी मां को मनाने के तरीके (Tips to convince an angry mother) बता रहे हैं। आइए जानते हैं नाराज और रूठी मां को मनाने के तरीके...

Mothers Day 2019 :  मदर्स डे पर मिनटों में रूठी मां को मनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
X

Mother's Day 2019 : मदर्स डे 2019 इस साल कब मनाया जाएगा। अगर आप नहीं जानते हैं, तो आपको बता दें कि इस बार 12 मई को हर साल की ही तरह मई के महीने के दूसरे रविवार (2nd Sunday of May) को पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। ऐसे में अगर आपकी मां आपसे नाराज हैं और बातचीत बंद है, तो आज हम आपको मदर्स डे (Mother's Day) के खास अवसर पर नाराज और रूठी मां को मनाने के तरीके (Tips to convince an angry mother) बता रहे हैं। आइए जानते हैं नाराज और रूठी मां को मनाने के तरीके....

Mother's Day 2019 : रूठी मां को मनाने के तरीके

1. मां दिखने में चाहें कितनी भी सख्त क्यों न हों, लेकिन स्वभाव से वो बेहद ही कोमल और नरम होती हैँ। ऐसे में अगर आपसे कोई गलती हुई है,जिसकी वजह से मां आपसे नाराज हैं, तो ऐसे में अपनी गलती को मानते हुए उन्हें गले लगाकर सॉरी बोले। इससे कुछ ही देर उनका नाराजगी दूर हो जाएगी।

2. अगर आपकी मां को अलग-अलग खाने का शौक है, तो ऐसे में आप उनकी नाराजगी दूर करने के लिए उनकी मनपसंद डिश बनाकर खिलाएं। आपका ये अंदाज उनकी गु्स्से को कुछ ही पलों में दूर कर देगा।

3. अगर आप खाना नहीं बनाना जानते हैं या सॉरी बोलने के बाद भी मां आपसे नाराज हैं, तो ऐसे में आप मां के लिए एक लव नोट यानि अपनी फीलिंग्स लिखकर बताएं कि उनकी नाराजगी आपको तकलीफ दे रही है।

4.मां अगर आपसे नाराज हैं, तो ऐसे में आप थोड़ी देर अकेला छोड़ दें, उसके बाद अपनी बात को प्यार से वजह के साथ समझाएं। ऐसा करने पर कुछ हीदेर में मां का नाराजगी दूर हो जाएगी।

5. मां की नाराजगी दूर करने का सबसे आसान तरीका है, उनको गिफ्ट देना। अगर आप अपनी पॉकेट मनी या सैलरी की सेविंग से लाकर मां को उनकी पसंद को कोई गिफ्ट देते हैं, तो ये बात उनको बेहद अच्छी लगती हैं। जिससे वो जल्द ही अपनी नाराजगी भूलकर आपको गले लगा लेंगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story