Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिलाओं की तरह पुरुषों में भी होते हैं ये 5 गुण

आपने अक्सर महिलाओं को पुरुषों के कामों को बाखूबी करते हुए जरुर देखा होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुरुष भी महिलाओं के कामों को करने में माहिर होते हैं, पर उसे सभी से शेयर करने से हिचकिचाते हैं। अगर आप भी पुरुषों की उन खूबियों को जानना चाहते हैं, तो आज हम आपको पुरुषों के उन गुणों के बारे में बता रहे हैं

महिलाओं की तरह पुरुषों में भी होते हैं ये 5 गुण
X
पुरुषों की खासियत

जब भी महिलाओं और पुरुषों के बीच तुलना की जाती है, तो महिलाओं को अपने काम के साथ पुरुषों के काम करने की वजह से सर्वोच्च माना जाता है, जबकि पुरुषों को कमतर माना जाता है, ऐसे में आज हम आपको पुरुषों के बारे में कुछ दिलचस्प और रोचक बातें या गुण के बारे में बताने वाले हैं, जो आमतौर पर महिलाओं में पाई जाती हैं, साथ ही पुरुषों में भी होती हैं, लेकिन इनसे अधिकांश पुरुष अनजान होते हैं। आइए जानते हैं पुरुषों के खास गुण...

महिलाओं की तरह पुरुषों में होते हैं ये खास गुण (Men Have These Special Qualities)




1. शॉपिंग (Shopping)

आमतौर पर लड़कियों और महिलाओं को उनकी शॉपिंग हैबिट के लिए चिढ़ाया जाता है, लेकिन महिलाओं की तरह पुरुष भी शॉपिंग करने में माहिर होते हैं, जहां महिलाएं अपनी एस्सेसरीज, घर के जरुरी सामान और बच्चों के लिए खरीददारी करना पसंद करती हैं, तो पुरुष अपने लिए तकनीकी उपकरण, फोन, वीडियो गेम्स, इलेक्ट्रॉनिक आइटम को खरीदना पसंद करते हैं।



2. गॉसिप करना (Gossiping)

महिलाओं को हमेशा गॉसिप करने की आदत पर कई तरह के मुहावरे और लोकोक्तियां बनाई गई हैं, लेकिन शायद आप एक बात से अनजान हैं कि महिलाओं की तरह पुरुष भी अपने आस पास के लोगों, फिल्म्स और सीरियल्स आदि के बारे में गॉसिप करना बेहद पसंद करते हैं।





3. साफ सफाई करना (Cleaning)

आपने अक्सर अपने घर में महिलाओं को साफ सफाई करते हुए, इस काम पर महिलाओं के काम का लेबल लगा देखा और सुना होगा, लेकिन ऐसा नहीं है कि पुरुषों को साफ सफाई के बारे में जानकारी नहीं होती है, वो महिलाओं की भांति घर की साफ सफाई यानि झाड़ू और पोछा लगाने का काम भी कर सकते हैं, पर बचपन से लड़की-लड़के के कामों में भेदभाव की वजह से उसे न करने की आदत को अपना लेते हैं।




4. खाना बनाना (Cooking)

आमतौर पर माना जाता है कि पुरुषों की तरह खाना बनाना नहीं आता है, लेकिन शायद आप नहीं जानते हैं कि ये गुण उनमें बचपन से होते हैं पर प्रॉपर गाइडेंस न मिलने, परिवार का सपोर्ट न मिलने या जरुरत न होने पर अधिकांश पुरुष खाना बनाने से हिचकिचाते हैं। पुरुषों में खाना बनाने के गुण को आप होटल या रेस्टोरेंट्स में काम करने वाले शेफ में बाखूबी देख सकते हैं।



5. इमोशनल होना (Emotional Behavior)

इमोशन सभी हैं में होते हैं, लेकिन महिलाएं उन्हें बोलकर और आंसूओं के जरिए जता देती हैं, जबकि पुरुष बचपन से मर्द को दर्द नहीं होता है वाली मानसिकता की वजह से अपने इमोशन्स को एक्सप्रेस करने से झिझकते हैं, जबकि फैक्ट्स की बात करें तो पुरुष महिलाओं की तुलना में ज्यादा इमोशनल होते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story