Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शादीशुदा महिलाओं को अगर गिफ्ट में दे दी ये 5 चीजें तो नरक हो जाएगी जिंदगी

बचपन से ही बच्चों को सब कुछ मिल-बांटकर खाने और चीजों का इस्तेमाल करना सिखाया जाता है। जिससे बच्चे में शेयरिंग और हेल्प करने की आदत डेवलप हो सके। ऐसे ही अक्सर महिलाएं भी अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स को दोस्त या रिश्तेदारों से शेयर कर लेती हैं। लेकिन ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इससे रिश्ते में दरार आ सकती है। इसलिए आज हम आपको विवाहित महिलाओं को उन चीजों के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें वैवाहिक महिलाओं को हमेशा शेयर करने से बचना चाहिए।

विवाहित महिलाओं को कभी नहीं देनी चाहिए ये 5 चीजेंMarried Women Never Share These Things to Anyone In Hindi

आपने अक्सर लड़कियों और महिलाओं को अपनी हर छोटी बड़ी चीजों को आपस में शेयर करते हुए देखा होगा। आपकी ये आदत अच्छी है लेकिन अगर आप सभी के साथ अपने रिश्ते बेहतर बनाए रखना चाहती हैं, तो ऐसे में शादी के बाद अपनी सुहाग से जुड़ी हुई चीजों को कभी भी किसी शेयर न करें। इससे आपके रिश्तों में तनाव बढ़ सकता है। आइए जानते हैं वैवाहिक महिला को अपनी किन चीजों को शेयर नहीं करना चाहिए।

वैवाहिक महिलाओं को नहीं करना चाहिए इन चीजों को शेयर :




1.हिन्दू मान्यता के मुताबिक, वैवाहिक महिला के माथे पर बिंदी लगाना बेहद शुभ माना जाता है। वैज्ञानिक रुप से माथे पर लाल रंग की बिंदी लगाने से मानसिक तनाव में कमी आती है। जबकि रिश्तों में ये पति के प्रेम को दर्शाता है। ऐसे में अगर आप अपनी माथे की बिंदी किसी अन्य को देती हैं, तो इसका अर्थ आप अपना प्रेम भी बांट रही हैं।




2.हिन्दू मान्यता के मुताबिक वैवाहिक महिला होने के सबसे बड़ा संकेत उसकी मांग में सिंदूर लगा होना होता है। क्योंकि सिंदूर को केवल वैवाहिक स्त्रियों को लगाने की अनुमति होती है अन्यों को नहीं। मांग में सिंदूर लगाना आपसी प्रेम और विश्वास को दर्शाता है। इसलिए शादी की सबसे जरुरी रस्मों में मांग में सिंदूर भरने की रस्म अहम होती है। जिसे स्वयं दूल्हा पूरी करता है। ऐसे में कभी भी अपना सिंदूर किसी से शेयर न करें।

3.आमतौर पर मेंहदी के गहरे रंग को पति के प्रेम से जोड़ा जाता है। ऐसे में अगर आप अपने हाथ में लगने वाली मेंहदी को किसी अन्य के साथ शेयर करती हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपने पति के प्यार को भी शेयर करने के लिए तैयार हैं।




4.वैवाहिक महिलाओं को सिंदूर और बिंदी के अलावा कभी भी अपने हाथों की चूड़ियां और पैरों की पायल को अन्य किसी महिला से शेयर नहीं करना चाहिए। क्योंकि इन दोनों श्रृंगार वस्तुओं को वैवाहिक जीवन की निशानी माना जाता है। इसके साथ ही इन्हें शेयर करने पर आपके रिश्ते में तनाव बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।

5. माथे की बिंदी की तरह कभी भी अपना काजल किसी और के साथ शेयर नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच आपसी रिश्तों में खटास आ जाती है और आपसी प्रेम और विश्वास में कमी आती है।

Next Story
Share it
Top