Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आप भी करती हैं क्या शादी से जुड़े इन मिथ्स पर भरोसा?

शादी से पहले कई तरह की बातें सुनने को मिलती हैं, जिसपर लड़कियां बिना सोचे समझे ही भरोसा कर लेती हैं। जिससे या तो वो अपनी शादी को लेकर जरूरत से ज्यादा उम्मीदें रख लेती हैं या फिर उनके मन में शादी को लेकर अजीब सा डर आ जाता है। आपको बता दें कि इससे बचने के लिए सबसे सही तरीका है कि आप पहले से ही इन मिथ्स के पीछे की सच्चाई के बारे में पता कर लें। इसी बीच आज हम आपको शादी को लेकर कुछ मिथ्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

आप भी करती हैं क्या शादी से जुड़े इन मिथ्स पर भरोसा?
X

शादी हर लड़की की जिंदगी का एक टर्निंग प्लाइंट होता है। वहीं शादी से पहले कई तरह की बातें सुनने को मिलती हैं, जिसपर लड़कियां बिना सोचे समझे ही भरोसा कर लेती हैं। जिससे या तो वो अपनी शादी को लेकर जरूरत से ज्यादा उम्मीदें रख लेती हैं या फिर उनके मन में शादी को लेकर अजीब सा डर आ जाता है। आपको बता दें कि इससे बचने के लिए सबसे सही तरीका है कि आप पहले से ही इन मिथ्स के पीछे की सच्चाई के बारे में पता कर लें। इसी बीच आज हम आपको शादी को लेकर कुछ मिथ्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

जिंदगी का मकसद शादी ही है

कई लड़कियों को लगता है कि उनकी जिंदगी का मकसद शादी ही है। आपको बता दें कि शादी जिंदगी का एक हिस्सा है। ऐसा नहीं है कि आप खुद को ढूंढने के लिए शादी करें। वहीं अगर आप परेशान या उदास हैं, तो इसका हल शादी नहीं है। जिंदगी में आपका लक्ष्य खुश रहने का होना चाहिए।

कपल्स कभी भी झगड़ते नहीं हैं

लड़कियां जब अपने आस पास परफेक्ट मैरिड कपल्स को देखती हैं, तो उन्हें लगता है कि कपल्स कभी भी झगड़ते नहीं हैं। क्योंकि हो सकता है आपने उन्हें हमेशा ही खुश देखा हो। जबकि मनोवैज्ञानिक का मानना है कि संघर्ष हर रिलेशन का ही पार्ट है। ऐसा भी नहीं कि आप फिर अपने पार्टनर से बात पर बहस करें।

कपल्स को आपस में हर बात शेयर करना चाहिए

आपने अक्सर लोगों को कहते हुए सुना होगा कि कपल्स को आपस में हर बात शेयर करना चाहिए। शादी के बात पार्टनर से शेयरिंग करना भी जरूरी है,लेकिन ओवरशेयरिंग से आपका रिश्ता भी खराब हो सकता है। कई बार कपल्स को एक दूसरे को थोड़ा स्पेस भी देना चाहिए।

Also Read: कभी भी गुस्से में पार्टनर से न कहें ये बातें, नहीं तो बर्बाद हो सकता है आपका रिश्ता

शादी के बाद पार्टनर को दोस्त समझना चाहिए

शादी को लेकर एक सबसे बड़ा मिथ है कि शादी के बाद पार्टनर को दोस्त समझना चाहिए। आपको बता दें कि शादी को बेहतर बनाने का ऐसा कोई नियम नहीं है। जब आप अपने पार्टनर से बातें शेयर करती हैं, तो इसके लिए जरूरी नहीं है कि आपको वो दोस्त बनें।

Next Story