Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस शख्स को अपनी सास से हो गया था प्यार, शादी करने के लिए बदल दिया 500 साल पुराना कानून

आपने प्यार के कई किस्से सुने भी होंगे और ऐसे भी किस्से सामने आए होंगे जहां प्यार का रिश्ता तो जुड़ जाता है,लेकिन बाकी के सभी रिश्ते टूट जाते हैं। वहीं कई बार हैरान कर देने वाली भी प्यार की कहानियां भी सामने आ जाती हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक व्यक्ति अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद अपनी सास को ही दिल दे बैठा और उससे शादी करने के लिए 500 साल पुराना कानून ही बदल दिया।

इस शख्स को अपनी सास से हो गया था प्यार, शादी करने के लिए बदल दिया 500 साल पुराना कानून
X
इस शख्स ने 10 साल के संघर्ष के बाद सास से की शादी (फाइल फोटो)

आपने भी अक्सर लोगों को कहते हुए सुना होगा कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती है। आपको कब किससे प्यार हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। वहीं आपने प्यार के कई किस्से सुने भी होंगे और ऐसे भी किस्से सामने आए होंगे जहां प्यार का रिश्ता तो जुड़ जाता है,लेकिन बाकी के सभी रिश्ते टूट जाते हैं। वहीं कई बार हैरान कर देने वाली भी प्यार की कहानियां भी सामने आ जाती हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक व्यक्ति अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद अपनी सास को ही दिल दे बैठा और उससे शादी करने के लिए 500 साल पुराना कानून ही बदल दिया।

दोनों की मुलाकातें बढ़ी और प्यार हुआ गहरा

यह मामला यूके का है। जहां क्लाइव नाम के शख्स ने पत्नी के लगातार बढ़ते झगड़े से तंग आकर उसे तलाक दे दिया। वहीं तलाक के 4 साल बाद उसकी मुलाकात अपनी सास से हुई। दोनों को पहली नजर में ही प्यार हो गया। तभी से दोनों की मुलाकातें बढ़ती गई और दोनों के बीच प्यार गहरा होता चला गया।

सास से शादी करने के लिए पलटा 500 साल पुराना कानून

उस वक्त में इस तरह की शादी होना आसान नहीं था क्यों कि यह अवैध था। जिसके बाद दोनों 30 साल तक एक साथ रहे। जिसके बाद दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो गया। क्लाइव को इसके लिए पुलिस ने अरेस्ट भी किया। हांलाकि उन्हें बाद में छोड़ दिया गया। फिर ब्रेंडा अपना नाम बदलकर क्लाइव के साथ जिंदगी बिताने लगीं।

Also Read: Tips For Strong Relation: चाहते हैं कि शादी के सालों बाद भी रिश्ते में बना रहे प्यार और भरोसा तो इन छोटी छोटी बातों पर दें ध्यान

इतना कुछ होने के बाद भी इस कपल ने नहीं मानी हार

आपको जानकार हैरानी होगी कि इतना कुछ होने के बाद भी इस कपल ने हार नहीं मानी। क्लाइव ने अपनी मोहब्बत के लिए 500 साल पुराने कानून के खिलाफ आवाज उठाई। इसके लिए उन्होंने कैंपेन चलाया और फिर इतनी मेहनत के बाद नियम बदले गए। 10 साल की मेहनत के बाद क्लाइव ने अपनी सास से शादी की।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story