Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Love Marriage के लिए पैरेंट्स को मनाना है तो अपनाएं ये ट्रिक्स, जल्द कहेंगे 'हां'

अगर आप भी लव मैरिज (Love Marriage) करना चाहते हैं और आपके पैरेंट्स इसके सख्त खिलाफ हैं तो आपकी मदद के लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसे जरिए आप लव मैरिज के लिए अपने पैरेंटस को मना सकते हैं।

Love Marriage के लिए पैरेंट्स को मनाना है तो अपनाएं ये ट्रिक्स, जल्द कहेंगे
X

पहले के मुकाबले में अब लव मैरिज करना उतना मुश्किल नहीं रहा है। हांलाकि अभी भी कुछ ऐसी फैली जहां लव मैरिज करना आसान नहीं है। लोग अभी भी इसके खिलाफ में नजर आते हैं। वहीं अगर आप भी लव मैरिज करना चाहते हैं और आपके पैरेंट्स इसके सख्त खिलाफ हैं तो आपकी मदद के लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसे जरिए आप लव मैरिज के लिए अपने पैरेंटस को मना सकते हैं।

मैच्योरिटी दिखाएं

पहले तो आप खुद को मैच्योर साबित करें। जिससे आपके पैरेंट्स को आपके डिसीजन पर डाउट न हो। पहले आप अपने पैरेंट्स का ट्रस्ट जीतें, यह साबित करें कि आप मैच्योर पर्सन है। ऐसा होने पर आपके पैरेंट्स आपकी बातों पर गौर करेंगे।

राइट चॉइस प्रूव करें

जिसे आपने शादी के लिए चुना है उसके प्रॉफाइल के बारे में पैरेंट्स को बताएं। इसके साथ ही उनकी खासियत भी बताएं कि क्यों वो आपके लिए राइट चॉइस है। वहीं अगर कोई ऐसा खास इंसिडेंट हो जिसमें आपके लवर ने आपका साथ दिया हो उसका जिक्र करें। यह आपके पैरेंट्स को समझने में मदद करेगा।

हेल्प लें

खुद ना बताकर इस बात की जानकारी किसी रिश्तेदार की मदद लें। जो आपकी बात अच्छे से समझ सके और आपके पैरेंट्स भी उसकी बातों को सुनते हो। ऐसे में पैरेंट्स के आगे आपकी इज्जत भी बची रहती है और सिच्यूएशन बिगड़ने पर रिश्तेदार आपकी साइड ले सकते हैं।

Also Read: Relationship Tips: लव पार्टनर अगर कर रहा है इग्नोर तो ऐसे बदलें उसका बिहेवियर

हिम्मत रखें

हिम्मत से काम लें। बार बार पैरेंट्स को मनाने के बाद भी वो नहीं मान रहे हैं, तो हाइपर न हो। अगर आप बगावती करते पैरेंट्स से अपनी बात मनवाएंगे तो आपकी शादी के लिए तो मान जाएंगे, लेकिन शादी के बाद भी वो आपके पार्टनर को स्वीकार नहीं कर पाएंगे।

Next Story
Top