Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्या Ex से दोस्ती रखनी चाहिए?

क्सर लोगों के दिमाग में यह सवाल आता है कि क्या एक्स से दोस्ती करना ठीक है? ऐसे ही कई सवाल दिमाग में आते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जो आपका आज एक्स है। एक समय में आप उससे काफी इमोशनली अटैच थे। इसलिए जिनका ब्रेकअप खराब नोट पर नहीं होता है। वह एक्स को दोस्त बनाने का विचार करते हैं। ऐसे में अगर आप एक्स को दोस्त बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा।

क्या Ex से दोस्ती रखनी चाहिए?
X
क्या एक्स से दोस्ती करनी चाहिए (फाइल फोटो)

आपने देखा होगा कि कुछ लोग ब्रेकअप होने के बाद कभी भी एक दूसरे कॉन्टेक्ट नहीं करते हैं, तो कई लोग ब्रेकअप होने के बाद भी दोस्ती का रिश्ता रखते हैं। ऐसे में अक्सर लोगों के दिमाग में यह सवाल आता है कि क्या एक्स से दोस्ती करना ठीक है? ऐसे ही कई सवाल दिमाग में आते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जो आपका आज एक्स है। एक समय में आप उससे काफी इमोशनली अटैच थे। इसलिए जिनका ब्रेकअप खराब नोट पर नहीं होता है। वह एक्स को दोस्त बनाने का विचार करते हैं। ऐसे में अगर आप एक्स को दोस्त बनाना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा। इसी बीच आज हम आपको इसके लिए कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं।

ध्यान रखें कि वो आपके एक्स हैं

एक्स से दोस्ती करते वक्त हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि वो आपके एक्स हैं। अक्सर देखा जाता है कि लोग इमोश्न्स में आकर दोस्ती का रिश्ता तो रख लेते हैं, लेकिन एक दूसरे पर डिपेंड (Depend)होना नहीं छोड़ पाते हैं।

पुरानी दिक्कतें आती हैं वापस

जब दोस्ती के नाम पर जब रिश्ता पहले की तरह चलने लगता है, तो दोनों फिर से रिलेशनशिप में आने का मन बनाने लगते हैं। ऐसे में लोग भूल जाते हैं कि दोनों किस बात को लेकर अलग हुए थे। ऐसे में अगर रिलेशनशिप में आ जाते हैं,तो आप दोनों के बीच फिर पुरानी दिक्कतें सामने आने लगती हैं। इसके बाद आपका दोस्ती का रिश्ता भी नहीं बचता है।

पर्सनल लाइफ में इंट्रेस्ट न लें

अगर आप अपने एक्स से दोस्ती करते हैं तो इस बात का भी खास ख्याल रखें कि आप उनकी पर्सनल लाइफ में इंट्रेस्ट न लें। याद रखें कि अब आप सिर्फ उनके दोस्त है। आपका उनकी चीजों में दखल देना गलत है।

Also Read: रिश्ते को मजबूत बनाते हैं ये बेडरूम सीक्रेट, आप भी इन्हें अजमाएं

दोस्ती का रिश्ता न रखने में है भलाई

अगर आपको जरा भी लगे कि एक्स से दोस्ती आपको नेगेटिविटी दे रही है। जो बिना देर किए दोस्ती को खत्म कर लें। ऐसे में आपकी यह दोस्ती स्ट्रेस, ऐंग्जाइटी और फ्रस्ट्रेशन जैसी चीजें देने लगती हैं।

Next Story