Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आखिर क्यों लड़ाई झगड़े के बाद भी एक हो जाते हैं प्रेमी

वैसे तो हर रिश्ते में लड़ाई-झगड़ा होना बेहद सामान्य बात होती है, लेकिन आज के दौर में रिश्ते में बढ़ता तनाव और एक-दूसरे के साथ क्वॉलिटी टाइम न बिताने की वजह से अक्सर कपल्स का ब्रेकअप हो जाता है, जबकि कुछ लोग एक-दूसरे से नाराज और बातचीत बंद होने के बाद भी रिश्ते को फिर से एक नई शुरुआत देने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे में आज हम उन कारणों के बारे में बता रहे हैं, जो रिश्ते में कड़वाहट आने के बाद भी दोनों पार्टनर्स को अलग नहीं होने देते।

आखिर क्यों लड़ाई झगड़े के बाद भी एक हो जाते हैं प्रेमी

आपने भी घर में अपने बड़ों को अक्सर लड़ाई-झगड़ों के बाद फिर से मुस्कुराते और अपने रुटीन वर्क को अपनाते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि उनके रिश्ते में ऐसी कौन सी खास बातें हैं, जो लड़ाई झगड़े के बाद भी उन्हें सामान्य बनाए रखने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं उन खास कारणों के बारे में...

लड़ाई-झगड़े के बाद प्रेमियों के एक होने की वजह :

1. कुछ मामलों को छोड़कर अधिकांश कपल्स के बीच लड़ाई झगड़े एक-दूसरे की कुछ बुरी आदतों या उनकी केयर न करने की वजह से होते हैं। ऐसे में अगर पार्टनर लड़ाई होने के बाद अपने साथी का पहले से ज्यादा ख्याल रखने की कोशिश करते हैं या अपनी बुरी आदतों में बदलाव लाने का प्रॉमिस करते हैं। जिससे रिश्ते को खुशहाल बनाया जा सके। क्योंकि वो दिल से एक-दूसरे की केयर और प्यार करते हैं

2. कुछ मामलों को छोड़कर जो कपल्स लड़ाई-झगड़े के बाद फिर से एक हो जाते हैं। उनका एक-दूसरे को अलग होने पर बहुत ज्यादा मिस करना। जी हां, जिन कपल्स में प्यार अधिक होता है, वो अपने पार्टनर की नाराजगी को ज्यादा देर तक देख नहीं पाता है। जिसकी वजह से कई बार गलती न होते हुए भी माफी मांगते हुए रिश्ते को बेहतर बनाए रखा जाता है।

3. शादी के बाद या रिलेशनशिप में आने के बाद अक्सर बात करते रहने से लोगों में एक-दूसरे की चीजों और कुछ बातों को सुनने की आदत हो जाती है। जिसकी वजह से भी कई कपल्स लड़ाई-झगड़े के कुछ देर बाद ही अपने पार्टनर से पैचअप कर लेते हैं।

4. इस धोखे से भरी दुनिया में किसी खास पर ही पूरी तरह भरोसा हो पाता है, इसके अलावा दोनों के बीच आपसी समझ होना भी रिश्ते में पार्टनर्स को कई गंभीर लड़ाई-झगड़े के बाद फिर से एक होने के लिए मजबूर कर देती है।

5.अगर आपका पार्टनर आपको समझता है, केयर और प्यार करता है पर्सनल स्पेस देने के साथ और आपके हर फैसले में सपोर्ट करता है, इन सब क्वॉलिटीज होने की वजह से अक्सर पार्टनर्स की छोटी-छोटी गलतियों और बुरी आदतों को तमाम लड़ाई-झगड़े होने के बाद भी माफ कर देते हैं और फिर से एक साथ रहने का फैसला करते हैं।

Next Story
Share it
Top