Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पार्टनर जीवनभर देगा साथ या नहीं, ऐसे करें पहचान

जब भी किसी का ब्रेकअप होता है, तो वो सोचता है कि काश, हमारे पास एक ऐसा मैजिक होता, जिससे पार्टनर के बारे में डेटिंग के दौरान ही पता चल जाता कि वो हमेशा हमारा साथ निभाएगा या नहीं। ऐसे में अगर हम ये कहें कि ऐसी एक तकनीक हर किसी के पास मौजूद है, लेकिन अधिकांश लोग इसके बारे में जानकारी नहीं रखते हैं। वो तकनीक है बॉडी लैग्वेंज और आदतों को पढ़ने की कला। आइए जानते हैं पार्टनर के इन्हीं संकेतों के बारें में जो बताते हैं रिश्ता उम्रभर साथ रहेगा या नहीं...

पार्टनर के इन संकेतों से जानें रिश्ता उम्रभर साथ रहेगा या नहीं...these signs of partner disclose will be with you for lifetime or not In Hindi

हर कोई रिलेशनशिप की शुरुआत में अपने पार्टनर से उम्रभर का साथ रखना चाहता है, लेकिन अगर अचानक से उसके व्यवहार में बदलाव आता है, तो वो हर किसी को परेशान करता है। ऐसे में आज हम आपको पार्टनर के उन्हीं संकेतो को पढ़ने के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें समय से पहले ही पहचानकर आप ब्रेकअप के लिए खुद को तैयार कर सकें।

इन संकेतों से पहचाने पार्टनर सदा साथ रहेगा या नहीं...




1. अगर आपका पार्टनर बार-बार अपनी बातों, अपने व्यवहार के जरिए ये बताने की कोशिश करता है कि वो आपसे रिश्ता तो रखना चाहता है, लेकिन वो आपसे इमोशनली अटैच नहीं हो पा रहा है, तो समझ जाइए कि ये रिश्ता लंबा साथ नहीं निभाएगा।

2. अगर किसी का ब्रेकअप उसकी मर्जी के खिलाफ हुआ है, तो ऐसे में उसका पार्टनर की याद से दूर जाना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में अगर आप किसी के साथ नए रिश्ते में बढ़ रहे हैं, तो आप उसके साथ पूरी तरह से लॉयल नहीं रह पायेगें। इसलिए ऐसे में जितनी जल्दी हो सके आप इस नए रिश्ते को खत्म कर दें।




3. अगर आपका पार्टनर रिलेशनशिप में आने के बाद हमेशा आपकी बातों और सलाहों को हल्के में लेना,आपके साथ टाइम स्पेड करने के लिए हमेशा पर्सनल स्पेस को मिस करने की बात करता है, तो समझ जाइए कि आपका रिश्ता कुछ ही दिनों तक ही साथ निभाएगा।

4. अगर आप सालों तक साथ रहने पर भी पार्टनर के शादी के फैसले पर एक राय नहीं बना पाते हैं या अपने पेरेंट्स से मिलवाने में झिझक महसूस करता है। तो ऐसे में समझ जाइए कि वो आपके साथ रिश्ते का फ्यूचर नहीं देखता है।




5.अगर आपका पार्टनर आपसे हर छोटी-छोटी बात पर रुठ जाता है और अलग होने की बात करे, तो समझ जाइए कि वो आपसे लंबे समय तक साथ नहीं निभाएगा। ऐसा में अपने रिश्ते के बारे एक बार फिर सोचें।

Next Story
Share it
Top