Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karwa Chauth 2019 : करवा चौथ पर जानें पति-पत्नी के रिश्ते को अटूट बनाने वाले टिप्स

Karwa Chauth 2019 : करवा चौथ पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूती देने वाला एक खास त्योहार है। इस दिन महिलाएं पति की लंबी आयु, उनके बेहतर स्वास्थ्य और भविष्य के लिए व्रत रखती है। ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते में कुछ दिनों से चल रहे तनाव को दूर करना चाहते हैं, तो अपने में कुछ बदलाव लाने के साथ इन तरीकों को अपनाकर आप अपने रिश्ते को पहला जैसा खुशनुमा बना सकते हैं। करवा चौथ के स्पेशल मौके पर आइए जानते हैं रिश्ते को स्ट्रांग बनाने वाले टिप्स..

Karwa Chauth 2019 करवा चौथ पर जानें पति-पत्नी के रिश्ते को स्ट्रांग बनाने वाले टिप्स
X
Karwa Chauth 2019 Pati Patni ke Rishte Majboot Karne Ke Tips

Karwa Chauth 2019 : पति-पत्नी का रिश्ता बेहद मजबूत माना जाता है, लेकिन कई बार अनजाने में हुई गलतियां या किसी तीसरे की वजह से रिश्ते में दूरियां आ जाती हैं। ऐसे में हम आपको करवा चौथ पर रिश्ते में प्यार और अपनेपन की मिठास घोलने वाले टिप्स और दिल से कड़वाहट दूर वाले तरीके बता रहे हैं...

Karwa Chauth 2019 / Pati Patni ke Rishtey Ko Strong Banane wale Tips




1. रिश्ते में लाएं विश्वास

कहते हैं चोट लगने के बाद रिश्ते में विश्वास फिर से पाना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन अगर आप सच में अपने पार्टनर के साथ हमेशा रहना चाहते हैं, तो ऐसे में आप सबसे पहले अपनी गलती के लिए माफी मांगे और पार्टनर की हर सजा को मंजूर करें, ताकि आप पर वो फिर से भरोसा कर पाए। इसके बाद उसे आपके पास वापस आने या गलती को भूलाने का उचित समय जरुर दें। किसी भी तरह का प्रेशर बनाने से बचें वरना रिश्ता और ज्यादा खराब हो सकता है।




2. अहंकार को अपने रिश्ते में स्थान न दें

अधिकांश रिश्ते में तनाव या दूरियां किसी एक पार्टनर के इगो की वजह से उत्पन्न होता है। ऐसे में अगर आप रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं और उसमें फिर से प्यार और अपनेपन को बढ़ाना चाहते हैं, तो हमेशा अपने इगो को किनारे रखकर पार्टनर से बात करें। वरना रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो सकता है।




3. प्यार से बनाएं अपने रिश्ते को मजबूत

कहते हैं प्यार से दुनिया को जीता जा सकता है। अगर आपके पार्टनर के साथ संबंध में खटास आ गई है, तो ऐसे में आप प्यार के साथ, अपने पार्टनर की पसंद का ख्याल रखकर, उनके काम में हाथ बंटाकर आप अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं।

4. पार्टनर के अधिकार और सम्मान का रखें ख्याल

हर रिश्ते में प्यार के साथ सम्मान होना बहुत जरुरी होता है। अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करते हैं, लेकिन अगर उसे सम्मान या उसके अधिकार नहीं देते हैं, तो ऐसे में आपका रिश्ता ज्यादा दूरी तक नहीं जा पाएगा। अगर आप अपने पार्टनर का साथ हमेशा चाहते हैं, तो उसे सम्मान और अधिकार देना सीखें।



5. सेक्स लाइफ से रिश्ते में लाएं नयापन

रिश्तों में स्पर्श की भी बहुत बड़ी भूमिका होती है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर से अक्सर एक सीमित दूरी बनाकर रखते हैं, तो रिश्ते में तनाव या उदासी बरकरार रहेगी, लेकिन अगर आप रिश्ते में अपनापन और नयापन लाना चाहते हैं, तो ऐसे में आप सेक्स का सहारा ले सकते हैं। इसकी शुरुआत पार्टनर की स्वीकृति के बाद ही करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story