Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कहीं आपका पति आपको बेवकूफ तो नहीं बना रहा

आज हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं। जिनसे आप अंदाजा लगा सकती हैं कि कहीं आपके पति भी तो आपको बेवकूफ नहीं बनाते हैं। अपना काम चालाकी से निकालते हैं। इस बीच आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपके पति ऐसा कुछ करते हैं। तो आपको क्या करना चाहिए।

कहीं आपका पति आपको बेवकूफ तो नहीं बना रहा
X
पति-पत्नी स्ट्रोंग रिलेशनशिप टिप्स(फाइल फोटो)

कुछ पत्नियां इतनी भोली होती हैं कि उन्हें बेवकूफ बनाना काफी आसान होता है। तो वहीं कुछ पति इतने शातिर होते हैं कि उन्हें पता होता है कि अपनी पत्नी को कब और कैसे बेवकूफ बनाना है। कैसे उनसे चालाकी से अपना काम निकलवाना है।

ऐसे में आज हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं। जिनसे आप अंदाजा लगा सकती हैं कि कहीं आपके पति भी तो आपको बेवकूफ नहीं बनाते या अपना काम चालाकी से तो नहीं निकालते हैं। इस बीच आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपके पति ऐसा कुछ ऐसा करते हैं। तो आपको क्या करना चाहिए।

ऑफिस में ज्यादा काम था

अक्सर देखा जाता है कि पति ऑफिस में ज्यादा काम है बोलकर दोस्तों के साथ घूमने निकल जाते हैं या अपनी किसी खास दोस्त के साथ टाइम स्पेंड करते हैं। वहीं कई बार तो ऐसा देखा गया है कि नाइट शिफ्ट है बोलकर पति दोस्तों के साथ हैंगआउट करने निकल जाते हैं।

कलीग के टच में रहें

अगर आपके पति जॉब पर जाते हैं तो बेहतर है कि आप उनके किसी कलीग के टच में रहें। जब भी आपको कुछ ऐसा शक हो तो आप ऑफिस के किसी शख्स से क्रॉस चेक करें। याद रखें कि ऐसा हमेशा न करें क्यों कि कई बार सच में काम भी हो सकता है और आपके बार बार ऐसा करने से आपका रिश्ता भी खराब हो सकता है।

दोस्त का फोन था

कई बार ऐसा होता है कि पति यह बोल कर निकल लेते हैं कि दोस्त का फोन था। अक्सर ऐसा होता है कि पति आसानी से पत्नी को बेवकूफ बना लेते हैं। कई बार पति अपनी किसी खास दोस्त से छुप छुप कर बात करते हैं।और पकड़े जाने के बाद बोलते हैं कि दोस्त का फोन था उससे बात कर रहा था। वहीं ऑफिस का काम का बहाना करके कुछ पति घंटो फोन यूज करते हैं।

क्रॉस चेक करें

अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो हर बार आप उनकी बातों में न आएं। बेहतर है कि आप उस वक्त ही जान लें कि आपका पति किस दोस्त से बात कर रहा है। वहीं ज्यादा फोन इस्तेमाल करने से भी पति को रोकें। नहीं तो ये आपके रिश्ते में दूरियां ला सकता है।

मैं सोच रहा था

पति बहुत ही चालाक होते हैं उन्हें पता होता है कि पत्नी से कैसी और कौन सी बात कब कहनी हैं। जैसे पति आपको आपके मायके भेज कर अकेले टाइम स्पेंड करना चाहते हो उसके लिए वो आपको डायरेक्ट नहीं कह सकते हैं। ऐसे में पति पत्नी से कुछ इस तरह समझदारी से काम निकालते हैं कि तुम्हारे घर से फोन आया था तुम्हें घर बुला रहे थे। लेकिन मैंने मना कर दिया क्यों कि मैं तुम्हें जाने नहीं दे सकता तुम्हारें जाने के बाद मुझे तुम्हारी याद आएगी। और पत्नी पति से लड़ाई करके मायके जाने कि जिद करने लगती है। पति कुछ इस तरह से और भी कई काम निकलवा लेते हैं।

इमोशनल फूल न बनें

आपको चाहिए की थोड़ी समझदारी से काम लें और बिल्कुल भी इमोशनल फूल न बनें। अगर आपके पति आपसे कुछ कहते हैं तो पहले थोड़ा सोचें और फिर कोई फैसला लें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story