Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

International Friendship Day 2021 : इस खास मौके पर दोस्त को भेजें ये शानदार Friendship Day Message, बताएं कितना स्पेशल है वो आपके लिए

अगर आपके पास अच्छे दोस्त होते हैं तो वो आपके साथ हमेशा खड़े रहेंगे, भले ही आपके जीवन में कैसी भी परिस्थितियां हों। लाइफ में अगर दोस्त न हो तो सब कुछ होते हुए भी अधुरा-अधुरा सा लगता है। तभी तो कहते हैं कि हर एक फ्रेंड जरुरी होता है। इस साल 1 अगस्त 2021 को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे (International Friendship Day 2021) मनाया जाएगा।

International Friendship Day 2021 : इस खास मौके पर दोस्त को भेजें ये शानदार Friendship Day Message, बताएं कितना स्पेशल है वो आपके लिए
X

International Friendship Day 2021 : इस खास मौके पर दोस्त को भेजें ये शानदार Friendship Day Message, बताएं कितना स्पेशल है वो आपके लिए ( फाइल फोटो) 

International Friendship Day 2021 : दुनिया का मतलब ही दोस्ती है...अगर आपके पास अच्छे दोस्त होते हैं तो वो आपके साथ हमेशा खड़े रहेंगे, भले ही आपके जीवन में कैसी भी परिस्थितियां हों। लाइफ में अगर दोस्त न हो तो सब कुछ होते हुए भी अधुरा-अधुरा सा लगता है। तभी तो कहते हैं कि हर एक फ्रेंड जरुरी होता है। इस साल 1 अगस्त 2021 को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे (International Friendship Day 2021) मनाया जाएगा।

यह दिन दोस्तों के लिए बेहद खास होता है वैसे तो दोस्तों के साथ बिताया हुआ हर दिन ही खास होता है लेकिन इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे इसलिए महत्वपूर्ण हो जाता है कि पूरी दुनिया इस डे को अपने दोस्तों के लिए सेलिब्रेट करती है। इस दिन को लोग अलग अलग तरीके से मनाता है। कोई अपने दोस्त को गिफ्ट देता है तो कुछ एक दूसरे को बैंड बांधते हैं। वहीं कुछ लोग फ्रेंडशिप डे के मौके पर पार्टी करते हैं। वहीं आज के सोशल मीडिया के जरिए भी अपनी फीलिंग्स एक्सप्रेस करता है। ऐसे में आप अपने दोस्त को शानदार मैसेज भेजकर भी बता सकते हैं कि वो आपके लिए कितना स्पेशल है।


दोस्ती अक्षर नहीं जो मिट जाए

सफर नहीं जो कट जाए

ये तो वो अहसास है जिसके लिए

जीना भी कम पड़ जाए।


दोस्ती कोई खोज नहीं होती

दोस्ती किसी से हर रोज नहीं होती

अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह न समझना

क्योंकि पलकें आखों पर कभी बोझ नहीं होतीं।


दोस्त वो होता है

जब आप रुकें तो वो आगे बढ़ाए

जब आप अकेले हों तो बात करे

जब आप कुछ खोज रहे हों तो आपका गाइड बने

और जब आप उदास हों तो आपको हंसाए।


दोस्‍ती तो सिर्फ इत्तेफाक है

ये तो दिलों की मुलाकात है

दोस्‍ती नहीं देखती दिन है या रात है

ये तो डेरी मिल्‍क की मिठास

और पानी पूरी सा तीखा स्वाद है।


दोस्ती नाम है सुख दुख की कहानी का

दोस्ती राज है सदा मुस्कुराने का

यह कोई पल भर की जान पहचान नहीं है

दोस्ती वादा है उम्र भर साथ निभाने का।






Next Story