Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मां और पत्नी में से किसी एक को चुनने की वजह से हैं परेशान, तो ऐसे संभालें सिच्यूएशन

मां और पत्नी में से किसी एक का साथ देने पर उन्हें मां से ताने मिलते हैं तो पत्नी से धमकी। ये सिच्यूएशन किसी भी लड़के के लिए काफी स्ट्रेस वाली हो सकती है। क्योंकि लड़के के लिए दोनों ही ही बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। ऐसे में अगर आप भी इस स्तिथि से परेशान हैं तो हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप ऐसी सिच्यूएशन को संभाल सकते हैं।

मां और पत्नी में से किसी एक को चुनने की वजह से हैं परेशान, तो ऐसे संभालें सिच्यूएशन
X
मां और पत्नी में से किसे चुनें (फाइल फोटो)

शादी के बाद अक्सर लड़के इस बात को लेकर काफी परेशान रहते हैं कि पत्नी और मां में से किसे चुनें। आज के दौर में ज्यादातर भारतीय मैरिड बॉय इस सिच्यूएशन से काफी परेशान रहते हैं। मां और पत्नी में से किसी एक का साथ देने पर उन्हें मां से ताने मिलते हैं तो पत्नी से धमकी। ये सिच्यूएशन किसी भी लड़के के लिए काफी स्ट्रेस वाली हो सकती है। क्योंकि लड़के के लिए दोनों ही ही बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। ऐसे में अगर आप भी इस स्तिथि से परेशान हैं तो हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप ऐसी सिच्यूएशन को संभाल सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन सुझावों के बारे में।

बाद में भुगतान करना पड़ सकता है

शादी के बाद किसी भी लड़के के लिए प्रयोरिटी बदल जाती हैं। हो सकता है कि आप हर चीज में अपनी पत्नी का साथ देना चाह रहा हो, लेकिन आपको यह भी समझने की जरूरत है कि यह आपकी मां के लिए बहुत बड़ा बदलाव है । ऐसे में अपनी पत्नी और मां के बीच ऐसा कोई रोष पैदा न करें। जिसका आपको बाद में भुगतान करना पड़ सकता है।

छोटी छोटी बातों पर चर्चा करें

शादी होने से पहले आप अपनी होने वाली पत्नी से छोटी छोटी बातों पर चर्चा करें। पता करने की कोशिश करें कि जिससे आपकी शादी होने वाली है आपका परिवार मैनेज कर सकती है या नहीं। इसके साथ ही आप अपनी पत्नी और मां को इस बात का एहसास दिलाने की कोशिश करें कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।

Also Read: हर Husband Wife एक दूसरे से छुपाते हैं, ये बातें , जानें इसके पीछे की वजह

किचन के छोटे मोटे कामों में हाथ बंटा दें

अगर आपकी पत्नी वर्किंग है। रात को थक कर आकर वो खाना बनाती है तो उनका छोटी छोटी बातों में चिड़चिड़ापन होना जरूरी है। जिस कारण घर में कई बार झगड़ा भी हो जाता है। ऐसे में आप इस झगड़े को सुलझा सकते हैं। आप अपनी मां को इस बात के लिए मना सकते हैं कि वो किचन के छोटे मोटे कामों में हाथ बंटा दें। जिससे पत्नी के दिल में आपकी मां के लिए और भी इज्जत बढेगी और घर में झगड़े भी नहीं होंगे।

Next Story