Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hug Day 2020: इतने तरह के होते हैं हग, पार्टनर दे ये संकेत तो तुरंत लग जाएं गले

Hug Day 2020: हग एक जादू की तरह काम करता है। इसलिए इसे जादू की झप्पी भी कहा जाता है। किसी को दिलासा देना हो, रोमांस करना हो या फिर बॉन्डिंग बढ़ानी हो, तो हम एक दूसरे को गले से लगाते हैं।

Hug Day 2020: इतने तरह के होते हैं हग, इस तरह पार्टनर को गले लगाने का संकेत होता है ये
X
हग डे (फाइल फोटो)

Hug Day 2020: वेलेंटाइन वीक का सबसे खास दिन होता है हग डे। इस दिन लव कपल हग करके अपने प्यार को और स्ट्रोंग बनाते हैं। हर साल पूरी दुनिया में 12 फरवरी को हग डे मनाया जाता है। ये वेलेंटाइन वीक के छठे दिन मनाया जाता है। हग एक जादू की तरह काम करता है। इसलिए इसे जादू की झप्पी भी कहा जाता है। किसी को दिलासा देना हो, रोमांस करना हो या फिर बॉन्डिंग बढ़ानी हो, तो हम एक दूसरे को गले से लगाते हैं। ऐसे में आज हम आपको 'हग डे' पर गले लगाने के तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बीयर हग- जब दो लोग गले मिलते समय एक दूसरे को बॉडीलॉक कर लेते हैं तो उसे बीयर हग कहते हैं। ऐसा वो करते हैं जो एक दूसरे के दिल के बेहद करीब होते हैं।

पिटी पैटी हग- जब आप किसी को गले लगाते हैं और सामने वाला शख्स उस समय आपकी पीट को सहलाए तो इसका मतलब ये कि वो आपके साथ इस पल को इंज्वॉय कर रहा है। लेकिन अगर वो आपकी पीठ पर थपकी दे, तो मान लीजिए कि उसे ये सबकुछ अच्छा नहीं लग रहा और वो इसे जल्द से जल्द खत्म करना चाहता है।

टैकल हग- जब कोई दूर से भाग कर आते हुए आए और आपको अपनी बांहों में समेट ले तो इसे टैकलिंग कहते हैं और गले लगाने का ये तरीका टैकल हग कहलाता है। यह हग दोस्तों के बीच बहुत कॉमन होता है। या फिर उनके बीच भी जो एक दूसरे को अपना 'सोल मेट' मानते हैं।

Hug Day 2020:फायदेमंद है जादू के झप्पी, रूठे पार्टनर को मनाने के साथ-साथ करती है ये काम भी

वन आर्म्ड हग- एक इंसान जब दूसरे इंसान के गले में बांहें डाल उसे अपनी ओर खींचे ओर गले से लगाए, तो इसे वन आर्म्ड हग कहते हैं। सेलेब्रिटीज को ऐसा करते आपने अक्सर देखा होगा। यानी ये गले लगाने का सबसे फॉर्मल तरीका है।

रिवर्स हग- जब कोई पीछे से आकर आपकी कमर को अपनी बांहों में समेटे और अपना सिर आपके गले पर रखे तो इसे रिवर्स हग कहते हैं।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story