Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आपका रिश्ता भी है टूटने की कगार, तो अपनाएं ये टिप्स

आज के दौर में रिश्ता जोड़ने से ज्यादा उसे तोड़ना आसान हो गया है। अगर आपका रिश्ता भी टूटने की कगार पर है, तो आज हम आपको ब्रेकअप से बचाने और पार्टनर को प्यार का एहसास करवाने के लिए कुछ टिप्स लेकर आएं हैं। जिससे आप अपने ब्रेकअप को होने से रोक पायेगें। आइए जानते हैं ब्रेकअप को कैसे रोकें...

अगर आपका रिश्ता भी है टूटने की कगार, तो अपनाएं ये टिप्स
X

आजकल युवा छोटी-छोटी बातों में एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लेते हैं। जिसके बाद में उन्हें अपनी गलतियों का एहसास होता है। अगर आप भी अपने रिश्ते में गलतफहमियों या पार्टनर से लड़ाई होने पर ब्रेकअप करने वाले हैं, तो थोड़ा रुक जाएं और इन तरीकों से अपने रिश्ते को एक मौका और दें। क्योंकि हम आपको रिश्ते को टूटने से बचाने के तरीके बता रहे हैं।

रिश्ते को टूटने से बचाने वाले टिप्स :




1. अगर आपके रिश्ते में किसी गलतफहमी या किसी अन्य वजह से तनाव है, तो उसे दूर करने के लिए कभी भी बातचीत बंद न करें, बल्कि खुलकर अपनी बात और सोच के बारे में पार्टनर को बताएं। जिससे रिश्ते में तनाव की प्रॉब्लम को सॉल्व किया जा सके। ऐसा करने से आपके बीच की दूरियां खत्म होगीं और रिश्ता बेहतर बनेगा।

2. अगर आपकी किसी गलती की वजह से रिश्ते में तनाव आया है और पार्टनर नाराज है, तो ऐसे में पहल करते हुए अपनी गलती को एक्सेप्ट करें, फिर गलती के लिए पार्टनर से माफी मांगे।




3. अगर आपका पार्टनर आपसे किसी वजह से नाराज है, तो आप उसे मनाने के लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं। इसके अलावा किसी ऑउटिंग पर जाएं। इस तरह आप अपने रिश्ते को बेहतर बना पायेगें।

4. अगर आप पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं और उससे दूर नहीं होना चाहते हैं, तो ऐसे में पार्टनर से रिश्ते की हर प्रॉब्लम पर खुलकर बात करें और उसकी बातों को ध्यान से सुनें इससे रिश्ते में भरोसा डेवलप होगा। याद रखें कि बातों को सुनना ही काफी नहीं बल्कि उसकी सलाह को अपनाएं भी।




5. अगर आप अपने पार्टनर की नाराजगी दूर करने और ब्रेकअप करने से रोकना चाहते हैं, तो ऐसे में आप सिर्फ खुद में बदलाव लाएं, पार्टनर पर किसी भी तरह का शारीरिक या मानसिक प्रेशर न बनाएं। इससे आपकी सारी कोशिशे फेल हो सकती हैं।

6.अगर आपका पार्टनर आपके व्यवहार (सिगरेट या शराब का सेवन करना) की वजह से ब्रेकअप का फैसला कर रहा है, तो ऐसे में आप अपनी आदतों में सुधार लाकर उसे ब्रेकअप करने से रोक सकते हैं।




7.अगर आपके रिश्ते में बहुत दिनों से तनाव चला आ रहा है, तो ऐसे में पार्टनर को कुछ समय का पर्सनल स्पेस दें। जिससे वो आपके बारे में दुबारा सोच सकें। लेकिन इस समय के बीच कभी-कभी क्वॉलिटी टाइम स्पेंड जरुर करें। इससे आप दोनों को एक दूसरे की कमी का एहसास होगा।

8. अगर आपके रिश्ते में तनाव बहुत ज्यादा बढ़ गया है, और आप दोनों ही पार्टनर एक-दूसरे के साथ रहना भी चाहते हैं, तो ऐसे में रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए किसी रिलेशनशिप एक्सपर्ट या काउंसलर की मदद जरुर लें।




9.अगर आप अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते हैं और लेकिन किसी गलतफहमी की वजह से रिश्ते में दूरियां आ गई हैं, तो ऐसे में पार्टनर के करीब जाने के लिए आप उन्हें अपने रिश्ते की पुरानी यादों वाला प्यार भरा कोई लव नोट लिखकर दें।

10.अगर आपके रिश्ते में तनाव बढ़ने की वजह से आपके बीच में रोजाना बातचीत न रही हो, फिर भी मैसेंजिग, कॉल्स के जरिए पार्टनर को अपने प्यार, केयर के बारे में बताएं, एक-दूसरे के टच में रहने की कोशिश करें और अपने अपडेट्स भी बताते रहे हैं। इससे रिश्ता बेहतर होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story