Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Relation With Mother-In-Law: पति को ऐसे बताएं, सास नहीं करती आपके साथ सही बर्ताव

इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि सास बहु के रिश्ते में आज भी तू-तू मैं- मैं देखने को मिल जाती है। कई बार यही बहस पति पत्नि का रिश्ता खत्म करने का कारण भी बन जाता है। वहीं अक्सर देखा जाता है कि पति अपनी मां के खिलाफ कुछ भी सुनने को तैयार ही नहीं होते हैं। ऐसे में आज हम आपकी मदद के लिए आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस तरीके से अपनी सास का व्यवहार अपने पति को आसानी से बता सकती हैं।

Relation With Mother-In-Law: पति को ऐसे बताएं, सास नहीं करती आपके साथ सही बर्ताव
X

सास-बहू के बिगड़ते रिश्ते (फाइल फोटो)

हर लड़की को शादी के बाद कई सारी चीजों से गुजरना पड़ता है। जहां एक तरफ पति का दिल जीतने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। वहीं सास ससुर का दिल जीतना भी अच्छे रिश्ते की पहल करना भी जिम्मेदारियों में से एक होता है। वहीं पहले के मुकाबले अब परिवार का मतलब भी कई हद बदल गया है। हांलाकि अब सास बहु के रिश्ते को लेकर अधिक परिपक्व हो रही हैं। साथ ही इस बात को नकारा नहीं जा सकता है कि सास बहु के रिश्ते में आज भी तू-तू मैं- मैं देखने को मिल जाती है। कई बार यही बहस पति पत्नि का रिश्ता खत्म करने का कारण भी बन जाता है। वहीं अक्सर देखा जाता है कि पति अपनी मां के खिलाफ कुछ भी सुनने को तैयार ही नहीं होते हैं। ऐसे में आज हम आपकी मदद के लिए आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस तरीके से अपनी सास का व्यवहार अपने पति को आसानी से बता सकती हैं।

पति को न लगे कि वे मम्मा बॉय है

आपको बता दें कि जैसे आपके लिए बहु बनना बिल्कुल नया है। वैसे ही आपकी सास के लिए अपने बेटे को छोड़ पाना मुश्किल है। लेकिन सास को इस बात को समझ जानी चाहिए, लेकिन अगर आपकी सास अभी तक इस बात को नही समझ पाई हैं। ऐसे में आपको बिना देर किए अपने पति से इस बारे में बात करनी चाहिए। इस बात को शेयर करते हुए इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके पति को न लगे कि वे मम्मा बॉय है।

खुद को पॉजिटिव रखें

सबसे पहले आप खुद को पॉजिटिव रखें। इसके बाद ही आप अपने पति से इस बारे में शांतिपूर्वक बात करें। इसके साथ ही आप इस बात का भी एहसास दिलाएं कि इसका असर आप दोनों के रिश्ते पर भी पड़ सकता है।

Also Read: मन से सुनिए दूसरों के मन की बात

बातें सिर्फ आप दोनों तक ही सीमित रहें

कई बार पुरूष अपनी पत्नी के बीच हुई बातचीत को तुरंत अपनी मां को जाकर बता देते हैं। ऐसे में स्थिति सुधरने के बजाए और भी बिगड़ जाती है। इसलिए पति से बात करने से पहले सुनिश्चित करलें कि बातें सिर्फ आप दोनों तक ही सीमित रहें।

Next Story