Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्दियों में ऐसे लाएं रिश्ते में गर्माहट

सर्दी के मौसम की शुरुआत हो गई है, ऐसे में हर कोई खुद को गर्म रखने के लिए अक्सर कई तरीके अपनाते हैं, लेकिन अगर सुबह की गर्मागर्म चाय के साथ पार्टनर की प्यारी सी झप्पी की गर्माहट मिल जाए तो विंटर मॉर्निग में सोने पर सुहागा होगा, लेकिन अक्सर काम और समय की कमी की वजह से लोग अक्सर अपने प्यार को जता नहीं पाते हैं, जिससे धीरे-धीरे रिश्तों की गर्माहट कम होती जा रही है, इसलिए आज हम आपको सर्दियों में रिश्ते में गर्माहट लाने के तरीके बता रहे हैं। जिससे आप सर्दी और अपने रिश्ते को खुलकर इंज्वॉय कर सकें।

सर्दियों में ऐसे लाएं रिश्ते में गर्माहट
X
रिश्ते में गर्माहट लाने के तरीके

आमतौर पर लोगों में शादी के कुछ समय तक ही एक दूसरे का ख्याल रखने का क्रेज होता है, जो समय के साथ धीरे-धीरे खत्म होने लगता है, लेकिन अगर आप खुद को उन कपल्स में शामिल नहीं करवाना चाहते हैं और अपने रिश्ते में गर्मजोशी और प्यार की गर्माहट को बरकरार रखना चाहते हैं, तो सर्दी के मौसम का लाभ उठाएं और कुछ खास टिप्स अपनाएं। क्योंकि सर्दी के मौसम को रिश्ते बेहतर बनाने का सबसे खास मौसम माना जाता है। आइए जानते हैं कैसे सर्दियों में अपने रिश्ते में लाएं गर्माहट...

सर्दियों में रिश्ते में गर्माहट लाने के तरीके :

1. प्यार को जताएं (Express your Love)

आमतौर पर लोग एक-दूसरे से प्यार करते तो है, लेकिन उसे जताते नहीं हैं। जिससे रिश्ते में दूरियां आने लगती हैं और अपनेपन की गर्माहट कम होने लगती है। ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते को लंबे समय तक हैप्पी बनाए रखना चाहते हैं, तो अपने प्यार को जताना शुरु करें। पार्टनर को गले लगाना, प्यार भरा किस करना, चलते फिरते हाथ पकड़ लेना। आपका ये अनोखा तरीका आपके रिश्ते को बेहतर बनाएगा साथ ही पार्टनर को आपकी लाइफ में अपनी अहमियत के बारे में भी पता चल सकेगा।

2. खुलकर बातें करें (Talk Openly)

रिश्ते में गर्माहट बढ़ाने के लिए आपसी समझ और एक-दूसरे पर पूरा भरोसा होना बेहद जरुरी है। इसलिए रिश्ते से जुड़ी हर बात पर अपने पार्टनर से खुलकर बात करें। खास कर उन टॉपिक्स (सेक्स, फैमिली प्लानिंग) पर जिन्हें आपका पार्टनर कहने से हिचकिचाता है। इससे पार्टनर की उन टॉपिक्स को लेकर समझ बढ़ेगी और आप एक-दूसरे के नजरिये बेहतर तरीके से जान पायेगें। इससे आपसी विश्वास में भी इजाफा होगा।

3. कभी-कभी पार्टनर की जगह बने फ्रेंडस (Sometimes Partner Become Friend)

हर किसी को अपनी लाइफ में एक अच्छे दोस्त की जरुरत होती है। ऐसे में अगर आपका दोस्त ही पार्टनर बन जाए या पार्टनर, दोस्त बन जाए, तो रिश्ता बहुत खुशनुमा हो जाएगा। लेकिन आपको बात करते समय आपको अपनी दोस्त और पार्टनर वाली भूमिकाओं को मैनेज करना आना चाहिए। जिससे दोनों ही रिश्तों में किसी तरह का कोई क्लैश न आए।

आप पार्टनर के साथ सप्ताह में एक दिन दोस्त की भूमिका निभाकर उसकी उन प्रॉब्लम्स को सकारात्मक रुप से सुनें और फिर उन्हें सॉल्व करने में मदद करें, फिर चाहें उसमें आपकी (पति) बुराई करना ही क्यों न शामिल हो। इससे आप सर्दियों में अपने एक नए रिश्ते की गर्माहट को महसूस कर सकेगें।

4. मुश्किल में न छोड़े साथ (Don't Leave it in Trouble)

हम सभी को सबसे ज्यादा अपनों की जरूरत अक्सर मुश्किल के समय में महसूस होती है। इसलिए अगर आप सर्दियों में भी अपने रिश्ते की गर्माहट को बरकरार रखना चाहते हैं या बढ़ाना चाहते हैं,तो ऐसे में पार्टनर की हर छोटी बड़ी मुश्किल में उसका साथ दें, फिर वो चाहें घर और रिश्तों से जुड़ा कोई काम हो या जिंदगी, करियर का कोई अहम फैसला लेने का वक्त।

5. फैमिली को भी दें वक्त (Give Time to Family)

अगर आप अपने रिश्ते यानि पति पत्नी के रिश्ते की गर्माहट को बरकरार रखना चाहते हैं, तो ऐसे में आप पार्टनर के साथ ही नहीं बल्कि फैमिली के संग भी क्वॉलिटी टाइम बिताना शुरु करें। परिवार के साथ आउटिंग पर जाएं, बच्चों और बड़ों के खास दिनों को फैमिली के साथ सेलिब्रेट करें। क्योंकि हर कोई अपने परिवार को हमेशा हैप्पी और फिट देखना चाहता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story