Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पांच तरह के होते हैं कपल्स, जानिए कहीं आप भी तो इनमें शामिल नहीं

आपने अक्सर अलग-अलग तरह के कपल्स को अपने आसपास देखा होगा, जो अन्य लोगों से थोड़ा अलग व्यवहार करते होगें, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कपल्स कितने प्रकार के होते हैं, अगर नहीं, तो आज हम आपको कपल्स के अलग-अलग प्रकार बता रहे हैं, जिन्हें जानकर आप भी अपने बारे में आकलन कर सकते हैं कि आप किस तरह के कपल हैं। चलिए आपको बताते हैं कपल्स के विभिन्न प्रकार और उनकी खासियत (Different Types Of Couples and Their Specialties)...

पांच तरह के होते हैं कपल्स, जानिए कहीं आप भी तो इनमें शामिल नहीं
X
पांच तरह के होते हैं कपल्स, जानिए कहीं आप भी तो इनमें शामिल नहीं

शादी एक बहुत ही खूबसूरत रिश्ता होता है, जिसमें दो अलग-अलग व्यवहार, मूड और स्टेटस के लोग हमेशा के लिए एक हो जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी लोगों के व्यवहार की तरह अलग-अलग प्रकार के कपल्स के बारे में सुना है, अगर नहीं, तो आइए जानते हैं कपल्स की इन खासियतों के बारे में जो इन्हें दूसरों से अलग बनाती हैं।

ये हैं विभिन्न प्रकार के कपल्स (Different Types Of Couples)

1. पब्लिक डिस्प्ले कपल्स (Public Display Couples)

आपने अक्सर कुछ ऐसे लोगों या कपल्स को देखा होगा, जो पब्लिक प्लेस पर अपने प्यार और अपनी फीलिंग्स को ओपनली जताना पसंद करते हैं। ये कपल्स बाजार, मैट्रो या रेस्टोरेंट में अपने पार्टनर के हाथ में हाथ डालकर बैठना, उसे बार-बार किस करते नजर आते हैं। वो इस बात की भी परवाह नहीं करते हैं कि उनके आसपास कौन है और कितने लोग हैं, वो सिर्फ एक-दूसरे के खोए रहना पसंद करते हैं।


2. ऑफिस कपल्स (Office Couples)

ऑफिस कपल्स, ये अपने नाम की तरह ही व्यवहार करते हैं, ये लोग अपने काम और रिश्ते में बैलेंस बनाकर चलना पसंद करते हैं। इसके अलावा ये ऑफिस टाइमिंग के खत्म होने का इंतजार बेसब्री से करते हैं। जिससे एक साथ कुछ देर क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकें। आमतौर पर ऐसे कपल्स ऑफिस टाइम में भी लगभग एक साथ ही पाए जाते हैं।




3. कंफ्यूज्ड कपल्स (Confused Couples)

कंफ्यूज्ड कपल्स अपने नाम के मुताबिक अनोखे कपल्स होते हैं, ये कभी भी ये डिसाइड नहीं कर पाते हैं कि ये कपल कि तरह व्यवहार करें या नहीं। क्योंकि ये एक दिन में झगड़ा करके ब्रेकअप करते हैं, तो दूसरे दिन फिर से एक साथ नजर आते हैं। ऐसे में कोई भी इनके बारे में ये कभी भी नहीं जान पाता कि ये कपल हैं या नहीं।





4. परफेक्ट कपल्स (Perfect Couples)

परफेक्ट कपल्स सबके लिए एक आइडियल कपल होते हैं। ये लोग अपने पार्टनर का साथ हर सुख-दुख में साथ देते हैं। इसके अलावा एक-दूसरे को पर्सनल स्पेस देने के साथ ही एक-दूसरे की हर जरूरत को पूरा करने में मदद करते हैं। एक दूसरे के सपनों और उम्मीदों को ऊंचाई तक उड़ने के पंख देते हैं। यहीं नही गलती करने पर उसे सुधारने



5. लड़ाई झगड़े से दूर रहने वाले कपल्स (Conflict Avoiders Couples)

कन्फिल्कट ऑवइडर्स यानि लड़ाई झगड़े से दूर रहने वाले कपल्स। इस तरह के कपल्स हमेशा दूसरों के साथ और अपने रिश्ते में हमेशा बीच का रास्ता ढूंढकर खुश रहना जरूरी समझते हैं। इसके लिए वो कई बार गलती न होते हुए भी पार्टनर से माफी मांगने से भी गुरेज नहीं करते हैं। उनकी कोशिश रहती है कि वो जल्द से जल्द झगड़े की वजह को खत्म करें और लाइफ को इंज्वॉय कर सकें।


Happy Couples

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story