Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Holi 2021: इस होली पर रिश्तों में ऐसे घोलें प्यार के रंग

Holi 2021: कभी - कभी समय का अभाव या फिर किसी-भी रिश्ते में आपसी समझ की कमी, एक-दूसरे के दिलों में दूरियां पैदा कर देती हैं। इन्हीं दूरियों को मिटाने का काम करता है, रंगोत्सव, क्योंकि यही अवसर होता है, रिश्तों को प्यार के रंग से सराबोर करने का। अपने मन की बात बेझिझक कहने का, उलझे रिश्ते के मांझे को समेटने का।

Holi 2021: इस होली पर रिश्तों में ऐसे घोलें प्यार के रंग
X

Holi 2021: इस होली पर रिश्तों में ऐसे घोलें प्यार के रंग (फाइल फोटो)

Holi 2021: कभी सोचा है आपने, क्या होता अगर जिंदगी में अलग-अलग रंग ही ना होते, जिंदगी कितनी नीरस हो जाती। ये रिश्ते ही तो हैं, जो हमारी बेरंग जिंदगी में एक नए रंग बिखेरते है, एक उजाला भर देते हैं। लेकिन कभी-कभी समय का अभाव या फिर किसी-भी रिश्ते में आपसी समझ की कमी, एक-दूसरे के दिलों में दूरियां पैदा कर देती हैं। इन्हीं दूरियों को मिटाने का काम करता है, रंगोत्सव, क्योंकि यही अवसर होता है, रिश्तों को प्यार के रंग से सराबोर करने का। अपने मन की बात बेझिझक कहने का, उलझे रिश्ते के मांझे को समेटने का। तो क्यों ना फिर से एक हो जाएं और खुलकर खिलखिलाएं। गुझिया खाएं, गुलाल लगाएं और एक स्वर में जोर से बोलें 'बुरा न मानो होली है।

भुलाएं गिले-शिकवे

अगर आपके जीवन में किसी रिश्ते में खिंचाव या तनाव है, चाहे पति-पत्नी हों, दोस्त हों या कोई रिश्तेदार, उन्हें फिर से मधुर बनाने का होली से अच्छा कोई समय नहीं है। मन के सारे गिले-शिकवे भुलाकर एक चुटकी गुलाल ही अपना कमाल दिखा देगी। बस, एक पहल करके तो देखिए।

Also Read: इस तरह के लड़कों पर फिदा होती हैं लड़कियां, क्या आपके अंदर हैं ये खूबियां

सबके साथ मनाएं

खुशियां आजकल व्यस्तताओं और बेहतर करियर बनाने की चाह में बहुत से लोग, परिवार के साथ नहीं रह पाते। सभी एक-दूसरे से फोन पर बात करके या फिर मैसेज करके ही त्योहार सेलिब्रेट कर लेते हैं। लेकिन अपने रिश्तों में ताजगी लाना है तो होली से बेहतर समय क्या होगा, जब आप परिवार के साथ मिलकर खुशियां मनाएं।


Next Story