Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tips For Strong Relation: चाहते हैं कि शादी के सालों बाद भी रिश्ते में बना रहे प्यार और भरोसा तो इन छोटी छोटी बातों पर दें ध्यान

Tips For Strong Relation: हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आपकी शादी को भले की काफी समय हो जाए, लेकिन हमेशा एक दूसरे के लिए समय निकाले। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन छोटी छोटी बातों पर ध्यान देकर आप शादी के कई सालों बाद भी प्यार और भरोसे को बरकरार रख सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

Tips For Strong Relation: चाहते हैं कि शादी के सालों बाद भी रिश्ते में बना रहे प्यार और  भरोसा  तो इन छोटी छोटी बातों पर दें ध्यान
X
शादी के बाद ऐसे बनाएं रिश्ते को सालों तक मजबूत (फाइल फोटो)

Tips For Strong Relation: नई नई शादी होने के बाद पति पत्नी एक दूसरे की काफी केयर करते हैं। एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए अक्सर लॉन्ग ड्राइव या फिर घूमने फिरने जाते हैं। वहीं जिम्मेदारियों के चलते ये सारी चीजें धीरे धीरे कम होने लगती हैं। जिस कारण कई बार रिश्ते में दरार भी आ जाती है। इसलिए हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आपकी शादी को भले की काफी समय हो जाए, लेकिन हमेशा एक दूसरे के लिए समय निकाले। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन छोटी छोटी बातों पर ध्यान देकर आप शादी के कई सालों बाद भी प्यार और भरोसे को बरकरार रख सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

एक दूसरे की फैमिली की इज्जत करें

शादी केवल दो लोगों का नहीं बल्कि दो परिवार और अलग अलग रिती-रिवाजों का मिलन होता है। इसलिए अगर आप अपने रिश्ते का सालों तक बरकरार रखना चाहते हैं, तो हमेशा एक दूसरे की फैमिली को रिस्पेक्ट दें। एक दूसरे के परिवार की परंपराओं को समझें और एक दूसरें के दोस्तो तथा रिश्तेदोरों को भी जानें। आप अपने पार्टनर के रिचुअल्स को भी निभाने दें और उनके साथ आप भी भाग लें। ऐसा करने से आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा और उनके दिल में आपके लिए इज्जत बढ़ेगी।

प्यार जताते रहें

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपने पार्टनर से प्यार भी बहुत करते हैं और केयर भी करते हैं, लेकिन जताते नहीं है। ऐसा करना गलत है। प्यार को जताना भी जरूरी होता है, ताकि वो स्पेशल फील करें। इसके लिए आप खास मौके पर अपने पार्टनर को गिफ्ट भी दे सकते हैं। ऐसा करने आपके रिश्ते में हमेशा एक नयापन बना रहता है।

Also Read: आप भी करती हैं क्या शादी से जुड़े इन मिथ्स पर भरोसा?

गुस्से पर कंट्रोल करें

अक्सर कपल गुस्से में कुछ ऐसा कह देते हैं जिससे पार्टनर के दिल को ठेस पहुंच जाती है। यह वक्त काफी नाजुक होता है. इसलिए जब भी आपको लगें कि आप गुस्से में हैं और कुछ भी बोल सकते हैं। ऐसे समय में आप मौके से हट जाएं और कुछ देर उनसे बात न करें।

Next Story