Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Father's Day 2020: इस मौके पर शेयर करें ये शानदार Whatspp Image

ज्यादातर देशों में जून के तीसरे रविवार को ही फादर्स डे मनाया जाता है। वहीं कई देश ऐसे भी हैं जहां फादर्स डे (Fathers Day 2020) को अलग अलग दिन मनाया जाता है। भारत समेत संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, जापान, कनाडा, अर्जेंटीना, फ्रांस, चिली दक्षिण अफ्रीका, ग्रीस, नीदरलैंड, ऑस्ट्रिया और दक्षिण अरब जैसे देशों में जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है।

Fathers Day 2020 : पिता को कोरोना वायरस से बचाने के लिए चिन्मय ने अपनाया ये तरीका
X
फादर्स डे व्हाट्सएप इमेज (फाइल फोटो)

Happy Fathers Day 2020: पिता का सभी की जिंदगी में बहुत ही अहम रोल होता है। हर बच्चे का सुपरहीरो उसका पिता ही होता है। उनकी सलाह हमें आगे बढ़ने में मदद करती है। वहीं पिता के लिए अपना प्यार जाहिर करने के लिए हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे (Father's Day 2020) मनाया जाता है। इस दिन बच्चे अपने पिता को स्पेशल फील करवाने के लिए तरह तरह की चीजें करते हैं। जहां कुछ लोग इस खास मौके पर अपने पिता को गिफ्ट देकर सरप्राइज करते हैं तो वहीं कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए अपने मन बात जाहिर करते हैं।

जून के तीसरे रविवार को ही फादर्स डे मनाया जाता है

वैसे तो ज्यादातर देशों में जून के तीसरे रविवार को ही फादर्स डे मनाया जाता है। वहीं कई देश ऐसे भी हैं जहां फादर्स डे को अलग अलग दिन मनाया जाता है। भारत समेत संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, जापान, कनाडा, अर्जेंटीना, फ्रांस, चिली दक्षिण अफ्रीका, ग्रीस, नीदरलैंड, ऑस्ट्रिया और दक्षिण अरब जैसे देशों में जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है।

इस साल फादर्स डे 21 जून को मनाया जा रहा है

पहली बार फादर्स डे साल 19 जून 1909 को मनाया गया था। कहा जाता है कि सोनोरा डॉड ने अपने पिता की स्मृति में वॉशिंगटन के स्पोकेन शहर से इसकी शुरुवात की थी। वहीं साल 1966 में अमेरिकी राष्ट्रपति लिंडन जॉनसन ने इस खास दिन को जून के तीसरे रविवार को मनाए जाने का फैसला लिया था। इस साल फादर्स डे 21 जून को मनाया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी अपने पिता को सोशल मीडिया के जरिए फादर्स डे विश करना चाहते हैं तो हम आपके लिए शानदार Whatsapp Image लेकर आए हैं।








Also Read: चाहते हैं मम्‍मी पापा बनना तो खाएं ये हर्ब्‍स, जल्द ही गूंजेंगी किलकारियां








Next Story