logo
Breaking

लड़कियों सावधान : लड़कों से दोस्ती करने से पहले जरूर जान लें ये 5 खास बातें

Relationship Tips : लड़की हो या लड़का लाइफ में हर किसी को हमेशा एक ऐसे दोस्त की तलाश रहती है, जो उसे समझने के साथ ही उसे सपोर्ट कर सके। लेकिन आजकल युवाओं में रिश्ते बनने से ज्यादा ब्रेकअप होना कॉमन हो गया है। जी हां, ब्रेकअप सिर्फ रिलेशनशिप में ही नहीं बल्कि फ्रेंडशिप में भी होने लगा है जिसका मुख्य कारण होता है धोखा देना या झूठ बोलना। ऐसे में लड़कियों को लड़कों से दोस्ती करने से पहले कुछ जरूरी बातों का ख्याल हमेशा रखना चाहिए। इसलिए आज हम लड़कियों को दोस्ती करने से पहले बरतने वाली सावधानियों के बारे में बता रहे हैं।

लड़कियों सावधान : लड़कों से दोस्ती करने से पहले जरूर जान लें ये 5 खास बातें

Relationship Tips : लड़की हो या लड़का लाइफ में हर किसी को हमेशा एक ऐसे दोस्त की तलाश रहती है, जो उसे समझने के साथ ही उसे सपोर्ट कर सके। लेकिन आजकल युवाओं में रिश्ते बनने से ज्यादा ब्रेकअप होना कॉमन हो गया है। जी हां, ब्रेकअप सिर्फ रिलेशनशिप में ही नहीं बल्कि फ्रेंडशिप में भी होने लगा है जिसका मुख्य कारण होता है धोखा देना या झूठ बोलना। इसके साथ ही दोस्ती के नाम पर लड़कियां अपराध का शिकार भी बन रही हैं। ऐसे में लड़कियों को लड़कों से दोस्ती करने से पहले कुछ जरूरी बातों का ख्याल हमेशा रखना चाहिए। इसलिए आज हम लड़कियों को दोस्ती करने से पहले बरतने वाली सावधानियों के बारे में बता रहे हैं।

लड़कियों को दोस्ती करने से पहले बरतने वाली सावधानियां :

1. जब भी लड़कियां किसी लड़के या अनजान शख्स से दोस्ती करने की सोचें, तो उसके नाम के साथ उसके काम, परिवार और दोस्तों के बारे में जरूरी जानकारी जानने की कोशिश करें। अगर मुमकिन हो तो परिवार वालों से बात करें।

2. लड़कियों को हमेशा नए दोस्त या अनजान शख्स से पहली मुलाकात के लिए अकेली या सुनसान जगह पर मीटिंग करने से बचना चाहिए। ऐसे में अक्सर भीड़भाड़ वाली जगह या मॉल जैसी जगह का ही चुनाव करें।

3. दोस्त के करियर, पढ़ाई और फ्यूचर प्लान्स के बारे में जानकारी जरूर लें। इससे आपको उसके मेंटल स्टेटस और इंटेलीजेंस को जानने में मदद मिलेगी।

4. दोस्त से उनकी पसंद-नापसंद के बारे में बात जरूर करें, इससे आपको उनके सोचने के तरीके के बारे में पता चलेगा।

5. अगर आपका दोस्त बार-बार आपसे झूठ बोले या मिलने के प्रोग्राम्स में हमेशा आनाकानी करें, तो समझ जाइए कि वो आपको धोखा दे रहा है। ऐसे में आप समय रहते ही उससे दूर हो जाएं।

Share it
Top