Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Friendship Day Gift 2019 : भूलकर भी न करें दोस्तों को ये 5 चीजें गिफ्ट, टूट सकती है दोस्ती

Friendship Day Gift 2019 : इस बार 4 अगस्त (4 August) को फ्रेंडशिप डे 2019 (Friendship Day 2019) मनाया जाएगा, इस दिन लोग अपने दोस्तों को गिफ्ट और सरप्राइज देकर फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) विश करते हैं और लाइफ में आने के लिए अपने दोस्तों को थैंक्यू (Thank you) बोलते हैं। लेकिन भूलकर भी कभी कोई ऐसी गिफ्ट न दें,जिससे दोस्ती टूट जाए। इसलिए फ्रेंडशिप डे 2019 (Friendship Day 2019) के खास मौके पर आज हम आपके लिए लेकर आए हैं फ्रेंड्स को देने वाले खास गिफ्ट (Friendship Day Gift) जो आपकी दोस्ती को टूटने से बचाने के साथ हमेशा बरकरार रखेगें।

Friendship Day Gift 2019 : भूलकर भी न करें दोस्तों को ये 5 चीजें गिफ्ट, टूट सकती है दोस्ती
X
Friendship Day 2019 Do not gift these 5 things to friends

Friendship Day Gift 2019 : फ्रेंडशिप डे 2019 (Friendship Day 2019) 4 अगस्त (4 August) को भारत समेत पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। ऐसे में अगर आप भी अपने फ्रेंड्स को एक गिफ्ट देने की सोच रहे हैं, तो इन खास चीजों को देने से बचें, क्योंकि इन 10 चीजों को गिफ्ट करने से दोस्ती टूट सकती है। इसलिए आज हम आपको उन चीजों यानि गिफ्ट्स के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें आप भूलकर भी दोस्त को गिफ्ट न करें। आइए जानते हैं आपको किन चीजों को गिफ्ट करने से बचना है इसके साथ ही जानें, फ्रेंडशिप डे 2019 (Friendship Day 2019) पर फ्रेंड को गिफ्ट में क्या दें ...

Friendship Day 2019 Gift / फ्रेंडशिप डे 2019 गिफ्ट




















Friendship Day Gift Artificial Flowers

गिफ्ट में कभी भी अपने दोस्तों को नकली यानि आर्टिउफिशयल फूल न दें। ये आपकी नकली फीलिंग्स को शो करते हैं। आमतौर पर इन फूलों को घर सजाने में उपयोग किया जाता है। इसकी जगह आप दोस्त को ताजे और खुशबूदार फूल गिफ्ट करें एक प्यारे से लव नोट के साथ।

Friendship Day 2019 Gift Crockery Item

आमतौर पर लोग उन चीजों को गिफ्ट करते हैं। जो सामने वाले या आपके करीबी के काम आ सके। ऐसे में अगर आप अपने दोस्त को क्रॉकरी गिफ्ट करने की सोच रही हैं, तो अपना आइडिया ड्रॉप कर दें। क्योंकि क्रॉकरी के साथ आने वाले छुरी-कांटे का सेट आपके रिश्ते में दरार ला सकते हैं। छुरी कांटे को गिफ्ट करना कड़वाहट और दुश्मनी का प्रतीक माना जाता है।




Friendship Day 2019 Gift Wallet

भूलकर भी अपने दोस्त को वॉलेट या कैश रखने वाले बैग को गिफ्ट में देने से बचें। इसका अर्थ अपने धन को दूसरे के हाथों में सौंपना होता है। आप बैग या वॉलेट की जगह उसे कोई ज्वेलरी या गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं।

Friendship Day 2019 Gift Water Show Piece

कुछ लोग अपने फ्रेंड्स को वॉटर शो पीस को गिफ्ट करना पसंद करते हैं। लेकिन रिलेशनशिप एक्सपर्ट इसे गलत मानते हैं, क्योंकि वॉटर शो पीस को घर में रखने के कुछ नियम होते हैं। ऐसे में अगर उसे इन नियमों की जानकारी न हो और गलत दिशा में वॉटर शो पीस रखे जाने से घर में नुकसान होने का खतरा बढ़ जाता है। जिससे दोस्ती में दरार आ सकती है। ऐसे में आप विंड चाइम या कोई अन्य गिफ्ट दे सकते हैं।




Friendship Day 2019 Gift Handkerchief

कभी भी आप अपने फ्रेंड्स को रुमाल का सेट गिफ्ट न करें। क्योंकि माना जाता है कि ऐसा करने से दोस्ती के टूटने का खतरा रहता है। आप इसकी जगह अपने दोस्त को कोई स्कार्फ या टाई गिफ्ट कर सकते हैं।

Friendship Day 2019 Gift Pickle

अगर आपके दोस्त को खाने-पीने का शौक है, तो ऐसे में आप उसे खाने-पीने की चीजें गिफ्ट करें। लेकिन भूलकर भी कभी अचार गिफ्ट न करें। अचार गिफ्ट करने से दोस्ती के रिश्ते में खटास आ जाती है। आप इसकी जगह उन्हें चॉकलेट हैंपर गिफ्ट कर सकते हैं।




Friendship Day 2019 Gift Perfume

आमतौर पर लोग अपने दोस्तों को परफ्यूम गिफ्ट करते हैं, लेकिन इसे गिफ्ट करने से बचना चाहिए, क्योंकि ऐसा माना जाता है, कि परफ्यूम गिफ्ट करने से रिश्ते में तनाव और गलतफहमी अपनी जगह बना लेती है। इसकी जगह आप उन्हें कोई उनकी पसंद और जरुरत की चीज गिफ्ट कर सकते हैं।

Friendship Day 2019 Gift Shoes

वैसे तो आमतौर पर कोई अपने दोस्त को जूते यानि शूज गिफ्ट नहीं करता है, लेकिन अगर आप ऐसी कोई गिफ्ट देनी की सोच रहे हैं, तो अपना आइडिया छोड़ दें। ऐसा माना जाता है कि जूते गिफ्ट करने से दोस्ती दुश्मनी में बदल जाती है। आप इसकी जगह अपने दोस्त को कई ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं।





Friendship Day 2019 Gift Watch

दोस्तों को कभी भी गिफ्ट में घड़ी नहीं देनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि घड़ी गिफ्ट करने से रिश्ते में दूरियां बढ़ जाती हैं। दोनों के जीवन में बुरे वक्त की शुरुआत हो जाती है। ऐसे में आप अपने दोस्त को कोई चेन या शो पीस गिफ्ट कर सकते हैं।

Friendship Day 2019 Gift Black Color Gift

काला रंग वैसे तो बेहद खूबसूरत लगता है। लेकिन काला रंग वास्तु और धार्मिक महत्व से अशुभ माना जाता है। काला रंग राहु का रंग होता है। जो रिश्तों में गलतफहमी उत्पन्न करता है। ऐसे में कभी भी काले रंग की कोई गिफ्ट दोस्ती के साथ किसी भी रिलेशनशिप में नहीं देना चाहिए। इसकी जगह आप लाल, गुलाबी या पीले रंग से संबंधित कोई गिफ्ट दे सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story