Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वो 5 बातें जिससे बनेगा रिश्ता मजबूत, जो आप अपने पार्टनर में ढूंढ़ते हैं

आप एक अच्छेै प्रेमी या प्रेमिका हैं तो यकीन मानिए आपका रिश्तास आगे चल कर मजबूत होता जाएगा। जरूरत बस इस बात की है कि आप रिश्ते में बंधने के बाद भी अपने अंदर के प्रेमी-प्रेमिका को जिंदा रखें।

अगर आप एक अच्‍छे प्रेमी हैं तो यकीन मानिए आपका रिश्‍ता (Relation) मजबूत होता जाएगा.
X

मजबूत रिश्ते के लिए जरूरी हैं बातें

हर कोई अपने पार्टनर (Partner) में कुछ खास गुण चाहता है, ताकि उनका रिश्ता' (Relation) हमेशा मजबूत (Strong) होता जाए। ऐसे में हर कोई अपने पार्टनर में एक प्रेमी (lover) की तलाश करते हैं। वहीं, अगर आप एक अच्छेप प्रेमी या प्रेमिका हैं तो यकीन मानिए आपका रिश्ताट आगे चल कर मजबूत होता जाएगा। जरूरत बस इस बात की है कि आप रिश्तेज में बंधने के बाद भी अपने अंदर के प्रेमी-प्रेमिका को जिंदा रखें। यानी जिम्मेंदारियों के बोझ और किसी परेशानी के बावजूद आप अपने प्यादर (Love) को कमजोर न पड़ने दें और जीवन के हर मोड़ पर एक दूसरे को बेइंतेहा चाहते रहें। ऐसे में अगर आप जीवन भर खुद को बेहतर साथी बनाए रखना चाहते हैं तो कुछ बदलाव जरूरी हैं।

ऐसे बनें कि झलके जिंदादिली

आपकी बातचीत में जिंदादिली झलकनी चाहिए. इसका असर यह होगा कि आपका खुशनुमा स्वीभाव आपके पार्टनर को आपके और करीब लाएगा। वह आपसे अपने दिल की बात खुल कर कह पाएगा। इसलिए खुश रहने की आदत डालें. जब भी मिलें तो औरों के जीवन में खुशियों की वजह बनें। इससे आपके रिश्तोंस में कड़वाहट कभी पनप ही नहीं पाएगी।

सुरक्षित होने का कराएं एहसास

आप अपने पार्टनर को चाहते हैं यह तो उसे पता है, लेकिन उसका कितना सम्मा न करते हैं यह जताना भी जरूरी है। इसलिए अपने साथी को अपने बिहेव से ऐसा महसूस कराएं कि वह आपके साथ खुद को सुरक्षित और सम्मानित महसूस करे।

अपने विचारों को शेयर करें

आपको एक दूसरे के साथ रहते कितना ही लंबा समय क्योंऐ न हो जाए आप एक दूसरे के साथ अपने विचार साझा जरूर करें। एकह दूसरे की दिलचस्पय बातों के बहाने आप और करीब आएंगे और एक दूसरे को और बेहतर तरीके से समझ पाएंगे।

बात मनवाने की न करें जबरदस्ती

किसी बात को मनवाने के लिए अपने पार्टनर से कभी जबरदस्तीो न करें। इससे आपके बीच दूरियां पैदा हो सकती हैं। क्यों कि जब कभी आप अपने मनमुताबिक करने के लिए अपने साथी पर दबाव डालते हैं, तो आपका पार्टनर आपसे एक कदम दूर हो जाता है। यह प्यार की निशानी नहीं, बल्कि नियंत्रण की निशानी है। इसलिए अपनी बात मनवाने के लिए नरमी और प्या।र का सहारा लें।

सबके साथ दोस्ती वाला व्यवहार

एक अच्छा पार्टनर हमेशा अपने साथी के दोस्तों और परिवार को प्रभावित करने की कोशिश करेगा। अगर आप एक अच्छे प्रेमी या प्रेमिका हैं तो अपने साथी के परिवार के लोगों, दोस्तोंक को भी पूरा सम्माअन दें। यह छोटा सा प्रयास आपके रिश्तोंप में मिठास घोल देगा और आप हर ओर से प्रशंसा पाएंगे।

Next Story