Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप फर्स्ट टाइम डेट पर जा रहे हैं, तो रखें इन बातों का खास ख्याल

अगर आप अपनी फर्स्ट डेट पर जा रहें, तो आपकों हम कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप सामने वाले पर अपना अच्छा इंप्रेशन डाल सकते हैं।

अगर आप फर्स्ट टाइम डेट पर जा रहे हैं, तो रखें इन बातों का खास ख्याल
X
फर्स्ट डेट पर इन बातों का रखें ध्यान (फाइल फोटो)

आपने अक्सर लोगों को कहते हुए सुना होगा कि फर्स्ट इंप्रेशन इज योर लास्ट इंप्रेशन। जिसका मतलब होता है कि आपकी पहली छाप आखिरी धारणा है। और यह बात कहीं हद तक सच भी है। वहीं इंसान जब किसी से पहली बार मिलता है तो उसपर अपना अच्छा इंप्रेशन डालने का पूरा ट्राई करता है। क्यों आपकी पहली मुलाकात में ही सामने वाला आपको जज कर लेता है। वहीं अगर बात फर्स्ट डेट की हो तो कई बातें ऐसी होती हैं जिन्हें आपको खासतौर पर ध्यान में रखनी चाहिए। नहीं तो अनजाने में हुई गलती आपका रिश्ता शुरु होने से पहले ही खत्म करवा सकता है। इसी बीच आज हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं। जो आपको भूलकर भी नहीं करनी चाहिए। वहीं आपको कुछ आदतें में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको समय रहते बदल लेना चाहिए।

कंफर्टेबल लेंग्वेज में बात करें

कई बार कुछ लोग सामने वाले पर अच्छा इंप्रेशन डालने के लिए इंगिलिश लेंग्वेज का इस्तेमाल करते हैं। भले ही उनकी इंगलिश इतनी अच्छी न हो। और अच्छे इंप्रेशन के चक्कर में वे गलत ग्रामर का इस्तेमाल करते हैं। जिससे उनके खराब इंप्रेशन के चांस बढ़ जाते हैं। ऐसे में जरुरी है कि आप अपनी फर्स्ट डेट पर उस ही लेंग्वेज का इस्तेमाल करें जिसमें आप कंफर्टेबल हो। आपके ऐसा करने से आपकी फर्स्ट डेट पर इम्प्रेशन अच्छा पड़ेगा।

अच्छे लिसनर बनें

कई बार पहली डेट पर इतने एक्साइटेड होते हैं कि वो इतना ज्यादा बोलते हैं और सामने वाले को कुछ भी बोलने का मौका नहीं देते। जिससे सामने वाले पर आपका गलत प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आपको चाहिए कि आप कम बोले और सामने वाले की बात को भी सुनें।

टेबल मैनर्स का खास ध्यान रखें

अक्सर लोग पहली डेट पर जाने के लिए रेस्टोरेंट जाना पसंद करते हैं। वहां आप शांति के साथ टाइम स्पेंड कर सकते है। ऐसे में आपको टेबल मैनर्स अच्छे से फॉलो करने चाहिए। नहीं तो सामने वाले पर गलत प्रभाव पड़ेगा। इसके लिए आपको चाहिए कि आप मुंह खोलकर खाना न खाएं, वेटर से गलत तरीके से ना बात करें।

सुस्ती और आलस न दिखाएं

किसी को भी मिलने पर अच्छा बिहेव करने के साथ उसको बातों पर पूरी तरह ध्यान देना चाहिए। अगर आप उनसे अच्छे से बातचीत नहीं करेंगे या सुस्ती और आलस दिखाएंगे तो ये गलत इंप्रेशन पड़ेगा।

बाह बांध कर न मिलें

अगर आप किसी से पहली बार मिलने जा रहें तो अपनी बाहों को बांधकर न मिलें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story