Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Father's Day Special Story : बेटियों को क्यों कहा जाता है पापा की लाडली, ये है वजह

Father's Day 2019: 16 जून (16 June) यानि रविवार (Sunday) को फादर्स डे (Fathers Day 2019) है। हर साल जून महीने के तीसरे इतवार को पूरी दुनिया में बड़ी ही धूमधाम से फादर्स डे (Father's Day)मनाया जाता है। वैसे तो मां की तरह ही हर पिता भी अपने सभी बच्चों से बेहद प्यार करते हैं, लेकिन बेटियों के साथ पापा का एक अनोखा रिश्ता होता है। जिसे शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है। इसलिए हमेशा लड़कियों को 'पापा की लाड़ली'(Papa ki Ladli),'पापा की प्रिसिंस'(Papa ki Princess) जैसे नामों से पुकारा जाता है। क्या आप जानते हैं कि आखिर एक लड़की का अपने पापा के साथ रिश्ता इतना मजबूत और खास क्यों होता है। अगर नहीं, तो आज हम आपको फादर्स डे 2019 (Fathers Day 2019) के खास मौके पर इस राज से पर्दा उठाते हुए बताते हैं कि 'आखिर क्यों पापा की लाड़ली होती हैं बेटियां'। फादर्स डे से पहले लोग गूगल पर फादर्स डे विशेज(Fathers Day Wishes), फादर्स डे वीडियो (Fathers Day Video),फादर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएं (Fathers Day Ki Hardik Shubhkamnaye)देने के लिए फादर्स डे की शायरी (Fathers Day Shayari)सर्च कर रहे हैं।

Fathers Day Special Story : बेटियों को क्यों कहा जाता है पापा की लाडली, ये है वजह
X

Father's Day 2019: 16 जून (16 June) यानि रविवार (Sunday) को फादर्स डे (Fathers Day 2019) है। हर साल जून महीने के तीसरे इतवार को पूरी दुनिया में बड़ी ही धूमधाम से फादर्स डे (Father's Day)मनाया जाता है। वैसे तो मां की तरह ही हर पिता भी अपने सभी बच्चों से बेहद प्यार करते हैं, लेकिन बेटियों के साथ पापा का एक अनोखा रिश्ता होता है। जिसे शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है। इसलिए हमेशा लड़कियों को 'पापा की लाड़ली'(Papa ki Ladli),'पापा की प्रिसिंस'(Papa ki Princess) जैसे नामों से पुकारा जाता है। क्या आप जानते हैं कि आखिर एक लड़की का अपने पापा के साथ रिश्ता इतना मजबूत और खास क्यों होता है। अगर नहीं, तो आज हम आपको फादर्स डे 2019 (Fathers Day 2019 ) के खास मौके पर इस राज से पर्दा उठाते हुए बताते हैं कि 'आखिर क्यों पापा की लाड़ली होती हैं बेटियां'। फादर्स डे से पहले लोग गूगल पर फादर्स डे विशेज (Fathers Day Wishes), फादर्स डे वीडियो (Fathers Day Video),फादर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएं (Fathers Day Ki Hardik Shubhkamnaye) देने के लिए फादर्स डे की शायरी (Fathers Day Shayari)सर्च कर रहे हैं।

पापा की क्यों लाड़ली होती हैं बेटियां :

1. पापा-बेटी का रिश्ता बेहद खास होता है। क्योंकि जब भी एक पुरुष लड़की का पिता बनता है, तो उसमें स्वाभाविक रुप से बहुत सारे बदलाव होते हैं। जो कल तक एक बेपरवाह पुरुष होता है, वो बेटी के जन्म के बाद एक खास जिम्मेदारी का एहसास करने लगता है। जिसकी वजह से वो पहले से ज्यादा केयरिंग और इमोशनल हो जाता है।

2. बचपन से ही बेटियों के लिए उनके पापा एक सुपरहीरो होते हैं, जो उनकी छोटी-छोटी मुश्किलों को चुटकियों में खत्म कर देते हैं और उनकी एक मुस्कान के लिए किसी से भी लड़ सकते हैं। यानि पिता के साथ बेटियों को सुरक्षा का एहसास होता है।

3.बेटियों के लिए पापा मां की ही तरह लाइफ के पहले टीचर, गाइड होते हैं, जो उन्हें पढ़ाई, करियर के अलावा बाहर की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए सलाह और सपोर्ट करते हैं। यहीं नहीं उसकी बेस्ट एजुकेशन और करियर ऑप्शन के लिए अपनी जरूरतों को दरकिनार करने से भी नहीं हिचकिचाता है।

4. पापा बेटी के लिए सिर्फ पापा ही नहीं होते हैं बल्कि एक अच्छे दोस्त भी साबित होते हैं। जिनसे बेटियां अपनी हर बात आसानी से शेयर कर लेती है। फिर चाहें वो बात किसी चीज की फरमाइश हो, फ्रेंड्स के साथ आउटिंग पर जाना हो या पर्सनल लाइफ में आगे बढ़ने की हो।

5. हर बेटी के लिए पापा खास इसलिए भी होते हैं, क्योंकि वो बचपन से लेकर बड़े होने तक मम्मी की डांट ही नहीं बल्कि हर मुसीबत में साथ खड़े नजर आते हैं। इसलिए तो बचपन में बेटियों के सोने की सबसे पसंदीदा जगह पापा का सीना या पेट होता है। जहां वो सबकुछ भुलाकर चैन की नींद लेती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story