Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी के बाद किसी और पर दिल आ जाए तो ऐसे में क्या करें?

शादी के बाद भी आपको किसी से अट्रैक्शन(Attraction) हो सकती है। कई बार इसके कारण आपकी हैप्पी मैरिड लाइफ (Married Life) और करियर भी खराब हो सकता है। वहीं यह चीज न तो उस के लिए अच्छा है और न ही उसकी फैमिली के लिए। वहीं किसी से अट्रेक्शन होने के कई कारण हो सकते हैं।

शादी के बाद किसी और पर दिल आ जाए तो ऐसे में क्या करें?
X
पति पत्नि का रिश्ता (फाइल फोटो)

अट्रैक्शन एक ऐसी चीज है, जो किसी को कभी भी हो सकती है। जरूरी नहीं है कि यह आपको शादी से पहले हो। शादी के बाद भी आपको किसी से अट्रैक्शन हो सकती है। कई बार इसके कारण आपकी हैप्पी मैरिड लाइफ और करियर भी खराब हो सकता है। वहीं यह चीज न तो उस के लिए अच्छा है और न ही उसकी फैमिली के लिए। वहीं किसी से अट्रेक्शन होने के कई कारण हो सकते हैं। ऐसे में अगर आप इस बात से परेशान हैं कि जब शादी के बाद किसी से अट्रेक्शन हो जाए तो क्या करें।

अट्रेक्शन कई लाइफ खराब कर सकती है

सबसे पहले आप यह जाननें की कोशिश करें कि अट्रेक्शन होने के पीछे का कारण क्या है। ऐसे में खुद को कंट्रोल करना पहला कदम है। वहीं अगर ऐसा आपके और आपके पार्टनर के बिगड़ते के कारण हो रहा है, तो सबसे पहले उसे सुलझाने की कोशिश करें। किसी दूसरे शख्स की तरफ जाने से बेहतर है कि आप अपना पुराना रिश्ता संभालें और अपनी जिम्मेदारियों को समझें। आपकी कुछ देर की अट्रेक्शन कई लाइफ खराब कर सकती है।

बार बार कहें ये बात

खुद को बार बार यह समझाते रहें कि जो आप कर रहे हैं। वो सही नहीं है। कई बार आपको किसी और से अट्रेक्शन तब होने लगती है, जब आप सोचतें हैं कि किसी और से रिलेशन रखने में कोई बुराई नहीं है। यह मन में ख्याल न लाएं कि यह अट्रैक्शन आपको खुशी दे रहा है। आपतकी छोटी सी गलती आपकी मैरिज लाइफ को बरबाद कर सकती है। इसका बुरा असर आपके बच्चों पर भी पड़ सकता है।

आगे का सोचें

जब आपको किसी से अट्रैक्शन होता है तो आप उससे नजदिकियां भी बढ़ाने की कोशिश करेंगे। वहीं याद रखिए एक बार बात आगे बढ़ गई तो वापस पीछे आना आपके लिए बहुत ही मुश्किल होगा।

दूसरे पहलुओं पर भी ध्यान दें

हमेशा याद रखें कि जब आपको किसी से अट्रैक्शन होती है, तो उस वक्त आपको उसकी सिर्फ अच्छाईयां ही नजर आती हैं। उसकी कोई भी गलत आदत आपको बुरी नहीं लगती है। वहीं जब हकीकत से रूबरू होंगे तो आपको तकलीफ के सिवा कुछ नहीं मिलेगा। इसलिए आप उसके नेचर से साथ दूसरे पहलुओं पर भी ध्यान दें।

Also Read: अगर आप भी बेबी प्लानिंग के सवालों से हैं परेशान तो ऐसे करें समस्या का समाधान

हेल्प लें

जब आपको लगे कि आप खुद को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं, तो अपने किसी दोस्त से इसपर बात करें। जो आपकी बातें सीक्रेट रखते हुए आपको उबरने में मदद करे। वहीं अगर आपकी लाइफ में कोई ऐसा दोस्त नहीं है तो किसी काउंसलर की मदद लें।

Next Story