Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हर लड़की को 30 साल के होने से पहले कर लेने चाहिए ये जरूरी काम

जिंदगी के हर मौड़ जिम्मेदारियों के बोझ के तले अक्सर महिलाएं अपने आप को खो देती हैं। इसी बीच आज हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं। जिसे हर लड़की को 30 साल की उम्र से पहले कर लेना चाहिए।

हर लड़की को 30 साल का होने से पहले कर लेने चाहिए ये जरूरी काम
X
हर लड़की जरूर करें ये काम (फाइल फोटो)

हर लड़कियां जिम्मेदारियों के नीचे दबी रहती हैं। उन्हें हर उम्र के हर मोड़ पर एक अलग ही भूमिका निभानी पड़ती है। वो दूसरों के सपने पूरे करने के लिए वो खुद की ख्वाहिशों को गला घोंटने लगती हैं। जब समय आता है खुद के लिए तो उम्र निकल जाती है। वहीं अपनी जिंदगी जीने का सभी को हक है। इसी बीच आज हम आपको कुछ बाते बताने जा रहे हैं। जो हर लड़की को 30 साल की उम्र से पहले जरूर Experience करनी चाहिए।

खुलकर जिएं

अक्सर देखा जाता है कि लड़कियां बचपन से किसी न किसी चीज से जरूर डरती है। कई लड़कियां कॉकरोच,पानी से, ऊंचाई से, गहराई से डरती हैं। तो कई भूत-प्रेत से। ये जरूरी है कि वो इस डर पर काबू पाएं। और अपने अंदर के डर को खत्म करके अपनी जिंदगी को खुलकर जिएं।

सेविंग करें

अगर आप जॉब करती हैं या कर चुकी हैं तो आपको चाहिए कि आप अपने कमाए हुए पैसों की सेविंग करें या कुछ ऐसी चीज खरीदें जिसमें आपका पैसा इंवेस्ट हो। इसके लिए आप घर या अपार्टमेंट जैसा कुछ खरीद सकती हैं। आपके ऐसा करने से आपका अच्छा लगेगा और आपको Proud फील होगा।

हर वो चीज करें जो आपको पसंद हो

शादी और परिवार की जिम्मेदारियों के बाद बहुत ही कम महिलाएं अपनी जिंदगी जीती हैं। इसलिए जरूरी है कि लड़की शादी से पहले हर वो एक काम कर ले जो उसे पसंद हो।

एडवेंचरस ट्राई करें

लाइफ में कुछ Intersting करना भी जरूरी है। यह आपको एक अलग ही सुकून देगा। इसके लिए आप कुछ चैलेंजिग कर सकती हैं। यकीन मानिए जब आप भविष्य में इन लम्हों को याद करेंगी तो आपके चेहरे पर एक बहुत ही प्यारी स्माइल आएगी।

शरीर पर खास ध्यान दें

टीनएज में अक्सर खुद को दूसरों से कंपेयर करते हैं। लेकिम 30 की उम्र के बाद आप अपने शरीर को लेकर सहज हो। अपने शरीर पर खास ध्यान दें और जैसी है खुद को अपरेशियेट करें। खुद को दूसरों से न तोलें। हमेशा याद रखें कि आप जैसी हैं बेस्ट हैं।

स्टाइल चैंज करें

आपको टाइम टू टाइम अपना लुक चैंज करते रहना चाहिए। आपके ऐसा करने से आप रिफ्रेश फील करती हैं और एक लुक में आप बोर भी फील कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने बालों को कलर करवा सकती हैं या नया हेयरकट भी करवा सकती हैं।


Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story