Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान! सोते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, सेहत के साथ बिगड़ सकता है रिश्ता

आज के दौर में रिश्तों में बढ़ता तनाव और पार्टनर्स के बीच आती दूरियां एक बहुत बड़ी समस्या बन गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी सोने की आदतें या बेडरुम का सामान आपके रिश्तों में दूरियां लाने की वजह बन सकता है। अगर नहीं, तो आज हम आपको पार्टनर को करीब लाने और बीच की कड़वाहट लाने वाली चीजें और उसके असर के बारे में बता रहे हैं।

सावधान! सोते समय भूलकर भी ना करें ये गलतियां, सेहत के साथ बिगड़ सकता है रिश्ता
X
Do not forget even during sleep these mistakes Relationship can worsen with health

क्या आप जानते हैं कि आपके सोने का तरीका और सोने की जगह आपकी सेहत के साथ-साथ आपके रिश्तों में भी दूरियां लाने की वजह बन सकता है। अगर नहीं, तो आज हम आपको सोने की जगह और उसके आसपास वाले सामान के बारे में बता रहे हैं। जिसकी वजह से न सिर्फ आपकी नींद डिस्टर्ब होती है बल्कि रिश्तों में भी तनाव आने लगता है। आइए जानते हैं रिश्तों में दूरियां लाने वाले सामान और उसका प्रभाव...




1. अगर आप भी सोते समय अक्सर अपने सिरहाने या बेड के पास सिर की मालिश के बाद तेल रखा छोड़ देते हैं, तो इस आदत को तुरंत बदल दें। क्योंकि वास्तु के मुताबिक ऐसा लंबे समय तक करने पर लाइफ में लगातार प्रॉब्लम्स बनी रहती हैं।

2.. अगर आप अपने सोने की जगह के पास अपना पर्स या धन रखकर सोते हैं, तो वास्तु के मुताबिक धन तेजी से खर्च होता है। जिससे आप चाहकर भी बचत नहीं कर पायेगें। अगर आप अपने तकिए के पास मोबाइल फोन या लैपटॉप रख कर सोते हैं, तो ऐसे में आप पर राहु दोष उत्पन्न होता है। जिससे व्यक्ति जरुरत से ज्यादा झूठ बोलने लगता है और रिश्ते में तनाव बढ़ने लगता है। इसके साथ ही सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है।




3.अगर आप अपने तकिए के पास मोबाइल फोन या लैपटॉप रख कर सोते हैं, तो ऐसे में आप पर राहु दोष उत्पन्न होता है। जिससे व्यक्ति जरुरत से ज्यादा झूठ बोलने लगता है और रिश्ते में तनाव बढ़ने लगता है। इसके साथ ही सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है।

4.बेड के नीचे जूते-चप्पल रखना भी वास्तु के अनुसार बेहद नुकसानदायक होता है। क्योंकि इससे बेडरुम और घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है। जिससे व्यक्ति में गुस्सा और चिड़ाचिड़ापन बढ़ने की आशंका बढ़ जाती है।




5.सोते समय सिर के पास पानी से भरा बर्तन भी अशुभ माना जाता है। ऐसा लगातार करने से मानसिक रोग होने का खतरा बढ़ जाता है। इसके साथ ही निर्णय लेने की क्षमता में कमी आती है।

6.अगर आप सोते समय अपने सिरहाने गाड़ी, तिजोरी या घर की चाबी रखकर सोते हैं। तो इस आदत को जल्द बदल लें। क्योंकि लंबे समय तक ऐसा होने से घर में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।




7.कभी भी सोते समय अपने सिरहाने दवाईयां रखकर न सोएं। वास्तु के मुताबिक, आपकी ये आदत आपकी शारीरिक और मानसिक बीमारी के लंबे समय तक चलने को दर्शाता है।

8.अगर आप अपने बेड के सामने या उसके पास छोटे या बड़े आईना रखते हैं, तो इससे पारिवारिक रिश्तों में कड़वाहट बढ़ती है। जिससे घर की शांति धीरे-धीरे कम होने लगती है।




9.अगर आप अपने बेडरुम में सिरहाने या तकिए के नीचे अपनी कीमती चीजें, सोने या चांदी की ज्वेलरी रखकर सोती हैं, जो जल्द अपनी आदतें बदल लें। क्योंकि ऐसा करने से घर को जरुरत के लिए भी पैसों की तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

10. अक्सर लोग रात में लाइट बंद करके हॉरर मूवी या सीरियल देखना पसंद करते हैं। लेकिन लंबे और लगातार समय तक इस रुटीन को अपनाने से मस्तिष्क पर बेहद बुरा असर पड़ता है। क्योंकि की लोगों को बुरे सपने आने के साथ ही भ्रम की स्थिति उत्पन्न होने लगती है। जिससे धीरे-धीरे पार्टनर भी परेशान होने लगता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story