Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown: इन वजहों से कपल्स के मुकाबले सिंगल लोग हैं ज्यादा खुश

Lockdown: ज्यादातर भारतीय घर पर ही समय बिता रहे हैं। वहीं देखा जा रहा है कि ऐसे में कपल के मुकाबले सिंगल लोग ज्यादा खुशी से घर पर समय बिता रहे हैं। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्यों सिंगल लोग कपल के मुकाबले ज्यादा खुश हैं।

Lockdown: इन वजहों से कपल्स के मुकाबले सिंगल लोग हैं ज्यादा खुश
X
सिंगल लोग हैं ज्यादा खुश (फाइल फोटो)

Lockdown: कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। इस खतरनाक वायरस को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार हर मुमकिन कोशिश करने में लगी हुई है। वहीं इसके चलते भारत में 21 दिन को लॉकडाउन किया गया है। जिसके चलते ज्यादातर भारतीय घर पर ही समय बिता रहे हैं। वहीं देखा जा रहा है कि ऐसे में कपल के मुकाबले सिंगल लोग ज्यादा खुशी से घर पर समय बिता रहे हैं। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्यों सिंगल लोग कपल के मुकाबले ज्यादा खुश हैं।

जल्दी उठने की टेंशन नहीं

सिंगल लोगों जल्दी उठने की टेंशन नहीं होती है। वो अपने मन मुताबिक उठ सकते हैं। उन्हें गुड मॉर्निंग गुड नाइट, बाबू-शोना जैसे मेसेज भेजने या बोलने की कोई चिंता नहीं होती है। जिसके चक्कर में अक्सर कपल्स के बीच लड़ाई हो जाती है।

जितना मन करे मूवी देखें

जहां लॉकडाउन की वजह से सारी चीजें बंद है और लोगों को काम से भी छुट्टी मिली हुई है तो ऐसे में सिंगल लोगो के लिए ये सारा समय उनका खुद का है। जिसमें वो अपनी फेवरेट मूवी जब चाहे और जितना चाहें देख सकते हैं।

मन मुताबिक खाओ

जब आप अकेले रहते हैं तो आपको किसी चीज की सोचने की जरूरत नहीं होती है। सिंगल लोग अपनी चॉइस से खा पी सकते हैं और वो नई नई डिश भी ट्राई कर सकते हैं। जिसे वो सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं ताकि दूसरे लोग भी उसे बना सकें।

हिस्सेदारी की चिंता नहीं

जब आप अकेले रहते हैं तो आपकाे पता होता है कि आपको अपने सारे काम खुद ही करने पड़ेंगे। ऐसे में हिस्सेदारी की कोई चिंता नहीं होती है।

सिर्फ सेल्फ लव

सिंगल लोगों को दूसरों की फिक्र करने की जरूरत नहीं होती है। सिंगल लोग बस सेल्फ लव पर ही फोकस करते हैं।

नो रोक टोक

जब हम किसी के साथ रहते हैं तो हमें काफी सारी रोक टोक झेलनी पड़ती है। वहीं सिंगल लोगों को इस बात की कोई टेंशन नहीं होती है। वो फ्रीडम में होते हैं जो चाहे लो अपने मनमुताबिक कर सकते हैं। वहीं जहां लोग लॉकडाउन की वजह से घर पर ही पैक हैं तो ऐसे में रोक टोक झेलना काफी मुश्किल होता है और जिस वजह से कपल्स के बीच लड़ाई होने लगती है।



Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story