Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी के कुछ समय बाद ही इन बातों को लेकर पति पत्नी में होती है अनबन

आप चाहें लव मैरिज करें या अरेंज मैरिज, शादी के बाद लड़की और लड़के की लाइफ बदल जाती है। दोनों ही एक दूसरे की आदत को समझने की कोशिश करते हैं। ऐसे में उन्हें कई बार पार्टनर की ऐसी बातों का भी पता चलता है जिनसे वो शादी से पहले अनजान होते हैं। ऐसे में पार्टनर के बीच अक्सर बहस होने लगती है।

जानिए, पति-पत्नी का प्रेम क्यों ले जाता है उन्हें सफलता की ओर
X

जानिए, पति-पत्नी का प्रेम क्यों ले जाता है उन्हें सफलता की ओर

शादी हर इंसान की जिंदगी में एक नया मोड़ लेकर आती है। आप चाहें लव मैरिज करें या अरेंज मैरिज, शादी के बाद लड़की और लड़के की लाइफ बदल जाती है। दोनों ही एक दूसरे की आदत को समझने की कोशिश करते हैं। ऐसे में उन्हें कई बार पार्टनर की ऐसी बातों का भी पता चलता है जिनसे वो शादी से पहले अनजान होते हैं। ऐसे में पार्टनर के बीच अक्सर बहस होने लगती है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि यह शादी शुदा जिंदगी का ही हिस्सा है। इसी बीच आज हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें लेकर शादी के पहले साल पति - पत्नी के बीच अक्सर बहस होती है।

ज्यादा उम्मीदें रखना

जब आप पार्टनर एक दूसरे के साथ कुछ वक्त बिताते हैं तो वे उम्मीद लगा लेते हैं कि उनका पार्टनर उन्हें समझें। ऐसे में कई बार पार्टनर एक दूसरे से ज्यादा उम्मीद लगा बैठते हैं। जब वे उम्मीदें पूरी नहीं होती हैं, तो दोनों के बीच अनबन शुरू हो जाती है। ऐसे में पार्टनर की ज्यादा उम्मीदें आपस में बहस होने का कारण तो बनती ही हैं। इसके साथ ही यह बातें दोनों को मानसिक रूप से भी परेशान करती हैं।

पार्टनर के हिसाब से चले

शादी के पहले साल में अक्सर कपल्स में इस बात को लेकर बहस होती है कि उनका पार्टनर उनके हिसाब से चले और उनके तरीकों में ढल सके। शादी के बाद जब दोनों आपस में कुछ समय बिता लेतें हैं तो फिर दोनों एक दूसरे की आदत से वाकिफ हो जाते हैं। वहीं शादी के शुरूआती दौर में दोनों इस बात की इच्छा करते हैं कि उनका पार्टनर उनकी खुशियों के हिसाब से खुद को बदले। वहीं जब ऐसा नहीं होता है, तो दोनों के बीच बहस होनी शुरू हो जाती है।

Also Read: हर लड़की अपने पार्टनर में ढूंढती है रणबीर कपूर जैसी ये क्वालिटी

समय न देना

शादी के बाद हर लड़की को ससुराल में थोड़ा अडजेस्ट करना पड़ता है। जिस वजह से वे अपने पार्टनर को कम समय दे पाती है। क्योंकि वे ज्यादा समय परिवार वालों को देती हैं। वहीं शादी के बाद बहुत कम लड़के ही अपने आप में बदलाव लाते हैं। ऐसे में दोनों के बीच अक्सर लड़ाई हो जाती है।

Next Story