Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाल ही में हुआ है ब्रेकअप और मन में हैं कई सवाल तो यह आर्टिकल आपके है बहुत काम का

कुछ लोग अपनी फैमिली का वास्ता देते हुए रिश्ता खत्म कर देते हैं, तो कुछ लोगों का दिल दूसरे शख्स पर आ जाता है। वहीं अगर आप भी कुछ ऐसी ही स्तिथि से गुजर रहे हैं और आपके मन में भी कई सवाल आ रहे हैं, तो हम आपको कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं। जिसके जरिए आप इस दर्द से बाहर आ सकते हैं।

हाल ही में हुआ है ब्रेकअप और मन में हैं कई सवाल तो यह आर्टिकल आपके है बहुत काम का
X
ब्रेकअप के बाहर कैसे निकलें (फाइल फोटो)

इस बात में कोई दो राय नहीं कि किसी से प्यार करना तो बहुत आसान होता है,लेकिन ब्रेकअप के दर्द से बाहर आना उतना ही मुश्किल। आजकल देखा जाता है कि जितनी जल्दी लोग रिलेशनशिप में जाते हैं, उतनी ही जल्दी उनके ब्रेकअप भी हो जाते हैं। कई बार ब्रेकअप दोनों की रजामंदी से होता है। तो कई बार एक पार्टनर रिश्ता आगे बढ़ाना ही नहीं चाहता है। ऐसे में सामने वाले पार्टनर के लिए ब्रेकअप के दर्द से बाहर निकल पाना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वो लोग अपने पार्टनर में रिश्ता बरकरार रखने के लिए काफी गिड़गिड़ातें है, लेकिन सामने वाले का मन आप से भर चुका होता है। वहीं कुछ लोग अपनी फैमिली का वास्ता देते हुए रिश्ता खत्म कर देते हैं, तो कुछ लोगों का दिल दूसरे शख्स पर आ जाता है। वहीं अगर आप भी कुछ ऐसी ही स्तिथि से गुजर रहे हैं और आपके मन में भी कई सवाल आ रहे हैं, तो हम आपको कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं। जिसके जरिए आप इस दर्द से बाहर आ सकते हैं।

खुद से प्यार करें

हमेशा याद रखें कि जब तक आप खुद से प्यार नहीं करेंगे। आपसे भी कोई प्यार नहीं करेगा। इसलिए इस दर्द से बाहर आना है तो दूसरों से प्यार करने से पहले खुद से प्यार करें। खुद पर ध्यान दें अपनी ग्रूमिंग करें। हो सकता है कि आपके लिए ऐसा करना मुश्किल हो लेकिन नामुमकिन तो नहीं।

जिंदगी रुकती नहीं

किसी के जाने से जिंदगी रुकती नहीं है। जब भी आपको पुराने दिन याद आएं या एक्स की याद आए तो एक बार इस बात को जरूर सोचें कि जो आपको अब छोड़ के चला गया। वो आगे रिश्ता क्या निभाता। इसलिए पैच अप करने का ख्याल दिमाग से निकाल दें।

सिच्यूएशन से भागे नहीं

ब्रेकअप के दर्द से बाहर आना आसान नहीं। ऐसे में कुछ लोग खुद को सबसे अलग कर लेते हैं। आप ऐसा बिल्कुल भी न करें। ऐसा करने से सिर्फ और सिर्फ तकलीफ आपको ही होगी। जो शख्स आपकी जिंदगी में ही नहीं है उसके लिए खुद को क्यों तकलीफ देना। जब भी परेशान हो तो सोचें कि वो अपनी लाइफ में खुश है तो आप क्यों नहीं।

करियर पर ध्यान देना बेस्ट है

हमेशा ध्यान रखें कि किसी के चले जाने से जिंदगी खत्म नहीं हो जाती है। ऐसे में आप अपने करियर पर ध्यान देकर खुद को कामयाब कर सकते हैं। अगर आप अपने एक्स को सबक सिखाना चाहते हैं तो खुद को कामयाब करने से बेहतर कोई ऑप्शन नहीं।

Also Read: सास का जीतना है दिल तो धोखे से भी पति की ये बातें कभी उनसे न कहें

पैरेंट्स का सोचें

आप ऐसे शख्स के लिए परेशान हो रहे हैं। जिसे आपकी कोई परवाह ही नहीं। आपको ऐसे देखकर जो सबसे ज्यादा उदास होते हैं वो आपके पैरेंट्स हैं। ऐसे में आप अपने पैरेंट्स के लिए ही खुश रहें और उनके लिए इस दर्द से बाहर आएं।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story