Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़कों की दाढ़ी की शेप से जानें उनका नेचर

वैसे तो किसी भी इंसान के स्वभाव या नेचर को जानने का सबसे अच्छा तरीका होता है उससे बातचीत करना। इसके अलावा बॉडी लैंग्वैज के जरिए भी आसानी से किसी भी शख्स के बारे स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है। लेकिन क्या आपने दाढ़ी और मूंछ की शेप से सामने वाले के नेचर को जानने के बारे में सुना है। अगर नहीं, तो आज हम आपको लड़कों की दाढ़ी और मूंछ की शेप से उनके नेचर यानि स्वभाव के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें जानकर आप लोगों से उनके मुताबिक व्यवहार करने में खुद को कंफर्टेबल महसूस कर सकेगें।

लड़कों की दाढ़ी की शेप से जानें उनका नेचर
X

वैसे तो किसी भी इंसान के स्वभाव या नेचर को जानने का सबसे अच्छा तरीका होता है उससे बातचीत करना। इसके अलावा बॉडी लैंग्वैज के जरिए भी आसानी से किसी भी शख्स के बारे स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है। लेकिन क्या आपने दाढ़ी और मूंछ की शेप से सामने वाले के नेचर को जानने केबारे में सुना है। अगर नहीं, तो आज हम आपको लड़कों की दाढ़ी और मूंछ की शेप से उनके नेचर यानि स्वभाव के बारे में बता रहे हैं। जिन्हें जानकर आप लोगों से उनके मुताबिक व्यवहार करने में खुद को कंफर्टेबल महसूस कर सकेगें।

लड़कों की दाढ़ी और मूंछ की शेप से जानें नेचर...

1. जिन लड़कों की दाढ़ी लंबी, घनी और नीचे से नकीली होती है। ऐसे व्यक्ति व्यवस्थित, भरोसेमंद, संजीदा, सहनशील और हर काम को बेहद सोच-विचार कर करने वाले होते हैं।

2. अगर लड़कों की दाढ़ी बिखरी हुई है, तो वो जिद्दी, रूढ़ीवादी और अंधविश्वासी स्वभाव के होते हैं। जिसकी वजह से वो कई बार धोखे का शिकार होते हैं।

3.जिन लड़कों की स्वाभाविक रूप से छोटी दाढ़ी होती है। वो नेचर से बेहद क्रिएटिव और गहन चिंतन करने वाले होते हैं। वो हर काम को गहराई के साथ करना पसंद करते हैं। ऐसे लोग जादू-टोना, तंत्र, भूत-प्रेत आदि रहस्यात्मक शास्त्रों के भी उम्दा जानकार होते हैं।

4.जिन लड़कों की कंप्लीट और घनी दाढ़ी होती है वो स्वभाव से रचनात्मक होते हैं। ऐसे लोग लाइफ में नेता, चित्रकार, कवि, पत्रकार या अभिनेता बनते हैं।

5.जिन लड़को की दाढ़ी असमान यानि गाल और ठोढ़ी पर बाल हों और हनु पर न हो या फिर हनु व ठोड़ी पर बाल हो, गाल पर नहीं होतो वह आसमान दाढ़ी कहलाती है। ऐसे लोग का व्यक्तित्व छल करने वाला,अविश्वासी, चंचल होता है। ये लोग अपना काम हर तरीके से करवाने में माहिर होते है

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story