Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए क्यों लड़कों को शादी के लिए वर्किंग लड़कियां क्यों आती हैं पसंद

पुराने समय में लड़कों को शादी के लिए घरेलू लड़कियां पसंद आती थी क्योंकि वह घर के कामों में निपुण होने के साथ बड़ों की देखभाल कर लेती थी, लेकिन समय के साथ लड़कों की सोच में भारी बदलाव आया है। अब लड़के ही नहीं बल्कि उनके परिवार के लोग भी शादी के लिए वर्किंग लड़कियों की तलाश करते हैं। आइए जानते हैं आखिर लड़कों को शादी के लिए वर्किंग लड़कियां ही क्यों आती हैं पसंद...

जानिए क्यों लड़कों शादी के लिए वर्किंग लड़कियां आती हैं पसंदWhy Boys Prefer working Girls for Marriage In Hindi

अगर आप भी शादी करने वाली हैं तो लड़कों की शादी के बारे में बदली हुई सोच के बारे में जानना बेहद जरुरी है। क्योंकि आज के दौर में अधिकांश लड़कों की शादी के लिए पहली पसंद वर्किंग गर्ल्स बन गई हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों हुआ, अगर नहीं तो आज हम आपको लड़कों के शादी और पार्टनर के लिए बदली हुई सोच के बारे में बताएगें।

ये हैं लड़कों को शादी के लिए वर्किंग लड़कियां पसंद आने के कारण :




1. आज के दौर में सामान्य जीवन जीना भी बेहद मुश्किल हो गया है, ऐसे में अगर आपका लाइफ पार्टनर वर्किंग हो, तो इससे घर के कामों के साथ बजट को मैनेज करने में आसानी होती है।साथ ही आप अपनी ख्वाहिशों को भी आसानी से पूरा कर पाते हैं। इससे वो एक मनचाहा लाइफस्टाइल कैरी कर सकते हैं। साथ ही बच्चों के फ्यूचर को प्लान करने में मदद मिलती है।




2. पहले जहां पत्नी अपनी और बच्चों की हर जरुरत के लिए पति पर निर्भर रहती थी। वहीं लड़की के वर्किंग होने से वो अपनी जरुरतों के लिए दूसरों पर डिपेंड नहीं होगी। साथ ही वो बच्चों, परिवार और पार्टनर की जरुरतों और ख्वाहिशों को पूरा करने में मदद कर सकेगी।




3. वर्किंग लड़कियां इंडिपेडेंट होती हैं, जिसकी वजह से वो अपने सभी काम बाखूबी बिना किसी की मदद के अकेले कर पाती है। जिसमें बैंक, हॉस्पिटल, रिश्तेदारों के लिए गिफ्ट्स सलेक्शन और घर से जुड़े सामान की शॉपिंग करना शामिल होता है। ऐसे में जिससे लड़के खुद को फ्री फील करते हैं और परिवार से जुड़े अन्य कार्यों पर फोकस कर पाते हैं।



4. आमतौर पर जब भी लड़के ऑफिस से घर आते हैं, तो वो हमेशा अपने काम की थकान के बारे में बोलते हैं, लेकिन अगर वाइफ वर्किंग होगी, तो वो आपकी वर्किंग स्ट्रेस और वर्किंग शेड्यूल को आसानी से समझ पायेगी। जिससे रिश्तों में तनाव कम होगा। वो अपने पार्टनर की एक्सेसिव फोन कॉल्स पर शक नहीं करेगीं।




5. आजकल महीना पूरा होने से पहले ही लोगों की सैलरी खत्म हो जाती है। जिसमें बचत करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर वर्किंग है, तो फ्यूचर के लिए सेविंग करना आसान होता है। इसके साथ ही बच्चों के लिए फ्यूचर प्लानिंग करना भी सरल हो जाता है। इसलिए अधिकांश लड़कों को वर्किंग लड़कियां पसंद आती हैं।

Next Story
Share it
Top