Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लड़कियां इन तरीकों से जानें, लड़का सीरियस है या आप से कर रहा है फ्लर्ट

आपने अक्सर लड़कों को अपने आसपास की लड़कियों के साथ फ्लर्टिंग करते हुए जरुर देखा होगा, लेकिन कई लड़के फ्लर्टिंग करने में बेहद ही एक्सपर्ट होते हैं, इसके लिए वो लड़कियों की आंखों में आंखें डालकर बात करना, हमेशा फ्रेंडली बिहेव करना भी शामिल है, ऐसे में लड़कियां अक्सर फ्लर्टिंग और रियल फीलिंग्स के बीच कंफ्यूज हो जाती हैं। अगर आप भी किसी ऐसी सिचुएशन से गुजर रही हैं, तो परेशान न हों, क्योंकि आज हम लड़कियों को कुछ ऐसे इशारे या संकेत बता रहे हैं, जो लड़के अक्सर फ्लर्टिंग के दौरान करते हैं।

लड़कियां इन तरीकों से जानें, लड़का सीरियस है या आप से कर रहा है फ्लर्ट
X
Tips to Girls boy is serious or is flirting with you in Hindi

आज के दौर में रिश्ते बनने से पहले टूटने लगे हैं और इसका प्रमुख कारण होता है रिश्ते में पार्टनर का सीरियस न होना। क्योंकि अधिकांश लड़के रिलेशनशिप में केवल एक सीमित समय के लिए ही रहना पसंद करते हैं, जिसके लिए वो फ्लर्टिंग का सहारा लेते हैं। ऐसे में कई बार लड़कियां धोखे का शिकार हो जाती हैं। अगर आप ऐसे धोखे से बचना चाहती हैं, तो आज हम आपको लड़कों की फ्लर्टिंग करने के तरीके बता रहे हैं। आइए जानते हैं लड़कों की फ्लर्टिंग के बारे में बताने वाले संकेत...

लड़कों की फ्लर्टिंग के बारे में बताने वाले संकेत (Signs About Boys Flirting)

1. हमेशा हेल्प के लिए तैयार रहना (Always Ready to Help)

अगर ऑफिस या कॉलेज में कोई लड़का आपकी हर छोटी बड़ी मुश्किल को सॉल्व करने के लिए सबसे पहले आगे रहता है। यहां तक कि अपने जरुरी काम को बीच में छोड़कर आपके प्रॉब्लम को खत्म करने में मदद करता है तो समझ जाइए कि वो आपके करीब आने की कोशिश और फ्लर्टिंग कर रहा है।

2. लगातार आई कान्टेक्ट (Constant Eye Contact)

आमतौर पर आंखों में आंख डालकर बात करना अच्छे कॉन्फिडेंस की निशानी माना जाता है, लेकिन अगर कोई कुलीग या कोई जानने वाला शख्स आपसे बात करने के बाद भी आपको देखता रहता है, तो इसका मतलब है कि वो आपमें दिलचस्पी लेता है और आपके करीब आना चाहता है।

3. अपने सीक्रेट करे शेयर (Share your Secret)

अगर कोई मेल फ्रेंड अचानक से अपनी दिल की बातें और सीक्रेट आपसे शेयर करने लगे, तो समझ जाइए कि वो आप पर भरोसा करता है और आपके लिए कुछ स्पेशल फील करता है। क्योंकि अधिकांश लड़के अपने सीक्रेट कुछ खास लोगों को ही बताना पसंद करते हैं।

4. बार-बार बात करने की करे कोशिश (Try to Talk Again and Again)

अगर कोई लड़का आपसे बार-बार बात करने के लिए काम और अन्य बहाने तलाशने लगे, तो समझ जाइए कि आप उसके लिए बेहद खास हैं, जिसकी वजह से वो आपको जानने और हमेशा आपके पास रहने की कोशिश करता है।

5. गिफ्ट देना (Gifts)

अगर आपको ऑफिस में कोई अचानक बर्थ डे, फ्रेंडशिप डे या त्यौहारों पर गिफ्ट दे, तो समझ जाइए वो आपसे अपने दिल की बात कहने की कोशिश कर रहा है। क्योंकि अधिकांश लड़के अपने खास लोगों को करीब और खुश रखने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते हैं, जिनमें गिफ्ट देना भी शामिल है।

6. आपकी तारीफ और सपोर्ट करना (Appreciate and Support you)

अगर ऑफिस या कॉलेज में कोई लड़का बार-बार आपकी बातों का दूसरों के सामने सपोर्ट करे, आपकी की गई चीजों या अन्य मुद्दों पर तारीफ करे, तो समझ जाइए कि वो आपके लिए कुछ खास फील कर रहा है, जिन्हें वो इनडायरेक्ट तरीके से बताना चाह रहा है।

7. आपको खुश रखने की कोशिश करे (Try to Keep you Happy)

अगर कोई आपके उदास होने से परेशान हो जाए और आपको खुश करने, आपके चेहरे पर स्माइल लाने के नए-नए तरीके ढूंढता है, आपको हंसाने और रुठने पर मनाने के लिए अजीब बातें और चेहरे बनाता है, तो समझ जाइए कि वो आप में दिलचस्पी रखता है।

8. हमेशा आपको देखकर करे स्माइल (Smile always looking at you)

अगर कोई लड़का आपको देखकर हमेशा स्माइल करता है आपसे बात करते समय वो आपको हंसाने की कोशिश करता है, आपकी स्माइल पर कॉम्पलिमेंट देता है, तो इसका मतलब है कि वो आपसे बात करने में दिलचस्पी रखता है।

9. इंप्रेस करने की कोशिश करे (Try to Impress)

अगर कोई लड़का या कुलीग आपकी बार-बार तारीफ करे, आपसे जुड़े लोगों के बारे में जानने की कोशिश करे, फैमिली से जुड़ी प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करे, तो समझ जाइए कि वो आपके लिए खास फील करता है।

10. डेट या डिनर के लिए करें इनवाइट (Invite for a Date or Dinner)

अगर कोई फ्रेंड या कुलीग आपको डेट या डिनर के लिए बुलाए, तो समझ जाइए कि वो आपसे कुछ स्पेशल बोलने वाला है, क्योंकि अधिकांश लड़के डेट या लंच या डिनर पर ही अकेले में अपने दिल की बात कहना पसंद करते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story