Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आपका पार्टनर भी हो गया बोरिंग, तो इन 5 तरीकों से करें पहचान

रिलेशनशिप के शुरुआती दौर मे पार्टनर्स अक्सर एक दूसरे की सबसे ज्यादा केयर करते हैं। समय के साथ धीरे-धीरे उसमें कुछ हद तक बदलाव आना भी स्वाभाविक है। जिससे एक्स्ट्रा केयर कम होने लगती हैं लेकिन अगर आपका पार्टनर बार-बार आपकी बातों को इग्नोर करता है या आपके आसपास होने पर भी कोई रिएक्शन नहीं देता है, तो ये गंभीर विषय बनने लगता है। ये आपके रिश्ते में बोरियत को दर्शाता है। ऐसे में आज हम आपको रिश्ते में बोरियत को बताने वाले संकेत बता रहे हैं, अगर आपके रिलेशनशिप में भी ये संकेत हैं, तो आपको अपने रिश्ते के बारे में शुरुआत से सोचने की जरुरत है।

Lockdown: घर पर रह कर भी आप कर सकते हैं डेट, जानें तरीके
X
रिश्ते में बोरियत बताने वाले संकेत

आमतौर पर लोग रिलेशनशिप में अक्सर पार्टनर से बात करने और मिलने के बहाने तलाशते हैं। पार्टनर की हर छोटी बड़ी बात को जानने के लिए बैचेन रहते हैं, लेकिन कुछ समय बाद रिश्ते में मैच्चोरिटी के साथ ही दूरियां आने लगती हैं। पार्टनर्स एक-दूसरे की हर छोटी बड़ी बात पर पहले की तरह रिएक्ट नहीं करते। अगर आपके रिश्ते में भी ऐसे ही संकेत या बदलाव आ रहे हैं, तो आप रिश्ते में बोरियत यानि पार्टनर से बोरियत महसूस करने लगे हैं। इसका समय पर उपाय न करने पर कई बार रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। इसलिए आज हम आपको रिश्ते में बोरियत को बताने वाले कुछ संकेत बता रहे हैं, जिन्हें पहचानकर आप रिलेशनशिप को और स्ट्रांग बना सकें।

रिश्ते में बोरियत बताने वाले संकेत




1 . ऑफिस में देर तक काम करना

आमतौर पर जब भी कोई रिलेशनशिप में होता है, तो वो पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करने के लिए अपने काम को जल्दी खत्म करता है, तो कई बार अल-अलग झूठ का सहारा लेता है, लेकिन अगर वो अचानक से ऑफिस में काम ज्यादा करने लगे यानि देर तक ऑफिस में रुकें या घर पर ऑफिस का काम रोजाना करने लगे, तो समढ जाइए कि वो अपने पार्टनर और रिश्ते में बोरियत महसूस कर रहा है और कुछ चेंज चाहता है।

2. जलन महसूस न करना

जलन, प्यार की गहराई जानने का सबसे आसान और पुख्ता तरीका माना जाता है। अगर आप अपने दोस्त या अन्य किसी व्यक्ति को अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट या रोमांस करते हुए देखकर भी जलन महसूस नहीं करते हैं, तो इससे साफ जाहिर होता है कि आपके रिश्ते में प्यार धीरे-धीरे कम हो रहा है। आप अपने पार्टनर और रिश्ते से बोर होन लगे हैं। ऐसे में आप पार्टनर के साथ खुलकर बात करें और अपनी सिचुएशन के बारे में बताएं।




3. रिश्ते में खामोशी आना

आमतौर पर हर रिश्ते में खासकर रिलेशनशिप में छोटी छोटी बातों पर पार्टनर्स में लड़ना झगड़ना एक सामान्य बात होती है, लेकिन अगर अचानक से कई गलतियों के बाद भी पार्टनर कुछ न बोलें और किसी तरह का कोई रिएक्शन न दें, तो वो इस रिश्ते में बोरियत महसूस करने लगा है और आप में भी इंटरेस्ट कम हो रहा है।

4. डिनर में भी रहें चुप

आज के बिजी शेड्यूल में अधिकांश लोग पार्टनर और फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने के लिए डिनर टाइम को सबसे परफेक्ट मानते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर डिनर में भी बिना कोई बात किेए खाना खाता है, तो इसका मतलब है कि आपका पार्टनर रिश्ते से बोर हो चुका है और वो सिर्फ फॉर्मेलिटी के लिए इस रिश्ते को खींच रहे हैं।




5. सोशल मीडिया पर एक्स पार्टनर की करें तलाश

सोशल मीडिया एक-दूसरे से कनेक्ट रहने का सबसे अच्छा जरिया होता है, लेकिन अगर आपका पार्टनर अचानक से सोशल मीडिया पर एक्स लवर या पार्टनर की प्रोफाइल को सर्च करें या उससे फिर से रिश्ते को आगे बढ़ाने की कोशिश करे, तो ये आपके रिश्ते के लिए बेहद गंभीर हो सकता है। इससे आपका रिश्ता टूट भी सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story