Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हर कपल के लिए जरूरी है बेडरूम की ये बातें जानना, बेड पर सोने से पहले जरूर करना चाहिए ये काम

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रात को सोते वक्त आपको अपने पार्टनर के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। इसके साथ ही आपको बताएंगे कि रात को सोने से पहले क्या काम करने चाहिए। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

हर कपल के लिए जरूरी है बेडरूम की ये बातें जानना, बेड पर सोने से पहले जरूर करना चाहिए ये काम
X

हर कपल के लिए जरूरी है बेडरूम की ये बातें जानना, बेड पर सोने से पहले जरूर करना चाहिए ये काम (फाइल फोटो) 

हर कपल के लिए जरूरी है कि वो पूरे दिन लंबे बिजी रहने के बाद रात को अपने पार्टनर के साथ कुछ पल सुकून के बिताए। इसके लिए जरूरी नहीं कि आप एक दूसरे को कितना समय देते हैं। ऐसे में पार्टनर के साथ प्यार भरे कुछ पल बिताने से आपका रिश्ता मजबूत होता है। इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रात को सोते वक्त आपको अपने पार्टनर के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। इसके साथ ही आपको बताएंगे कि रात को सोने से पहले क्या काम करने चाहिए। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

- सोते वक्त अपना ऑफिस का काम, इमेल्स को अलग ही रखें। कोशिश करें कि पार्टनर के साथ लंबी बातें हो सकें। पिलॉ टॉक्स कपल्स के सारे दिन की थकान को दूर कर देता है।

- आजकल ज्यादातर लोगों का खाली समय मोबाइल इस्तेमाल करने में बीतता है। ऐसे में आप कोशिश करें कि आप खाली समय में अपने पार्टनर के वक्त बिताएं। रात को सोने जाने से पहले फोन को साइलेंट कर दें।

- आपको अपने बच्चों को बिस्तर शेयर करने की इजाजत तभी देनी चाहिए जब उन्हें कोई दुःस्वप्न (nightmare) जैसी कोई समस्या हो। इसके अलावा, आपके बेडरूम में आपके और आपके साथी के अलावा और कोई न हो। ताकि आप एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें।

- दिन पर पती- पत्नी अपने अपने कामों में व्यस्त रहते हैं। जिसके चलते वो पूरा दिन एक दूसरे से बात तक नहीं कर पाते हैं। ऐसे में आप कोशिश करें कि आप एक समय पर ही बिस्तर पर जाएं। ऐसा करने से आप एक दूसरे को ज्यादा समय भी दे पाएंगे और आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।

Next Story