Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bahi Dooj 2019: अगर लंबे समय बाद मिल रहे हैं भाई या बहन से तो भाई दूज को ऐसे बनाएं Special

Bahi Dooj 2019: भाई दूज का त्योहार हर भाई-बहन के लिए बेहद खास होता है और अगर वह एक-दूसरे से दूर रहते हैं तो और भी ज्यादा , ऐसे में अगर आप भाई दूज के त्योहार पर अपने भाई या बहन से काफी समय बाद मिल रहे है तो आप आपके इस त्योहार को ज्यादा खास बनाने के लिए हम कुछ टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से अपने भाई या बहन के साथ अपने रिश्ते को और मजबूत बना सकते हैं।

Bahi Dooj 2019: अगर लंबे समय बाद मिल रहे हैं भाई या बहन से तो भाई दूज को ऐसे बनाएं Special
X
भाई दूज को स्पेशल बनाने के टिप्स

Bahi Dooj 2019: भाई दूज का त्योहार साल 2019 में 29 अक्टूबर को मनाया जाएगा। ऐसे में अगर आप अपने भाई या बहन से काफी लंबे समय बाद मिल रहे हैं, और उसे स्पेशल फील करवाना चाहते हैं, तो आज हम आपको भाई दूज के दिन को खास बनाने के तरीके बता रहे हैं। जिससे आप इस दिन को हमेशा के लिए यादगार बना सकेगें। आइए जानते हैं कैसे आप भाई दूज को स्पेशल बना सकते हैं।

भाई दूज को स्पेशल बनाने के टिप्स :




सरप्राइज दें (Surprise)

अगर आप इस भाई दूज पर काफी टाइम बाद अपनी बहन या भाई से मिल रहे हैं तो उन्हें पहले से अपने आने की खबर न देकर , अचानक घर पर पहुंच कर उन्हें सरप्राइज दें। इससे उनको बेहद खुशी मिलेगी।




आउटिंग का करें प्लान (Plan For Outing)

इस भाई दूज को अपने भाई या बहन के लिए स्पेशल बनाने के लिए आप एक-साथ आउटिंग प्लान कर सकते हैं अपने फेवरेट प्लेसेस पर आउटिंग के लिए जा सकते हैं। इससे दोनों को काफी समय बाद एकसाथ टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा। जिन्हें आप अपने यादगार पलों में शामिल कर सकते है।




फेवरेट डिश बनाएं (Make favorite dish)

घर से दूर रहने की वजह से हम घर के खाने को ज्यादा मिस करते हैं ऐसे में अगर आप अपने भाई के लिए उनकी पसंद का खाना बनाते हैं तो इससे खाने के साथ-साथ आपके रिश्तों में भी स्वाद आएगा।




फैमिली टाइम को दें अहमियत (Give Importance to Family Time)

आजकल ज्यादातर लोग अपने फोन में बिजी रहने या किसी भी और वजह से अपनी फैमिली को टाइम नहीं दे पाते। जिससे उनके बीच दूरियां पनपने लगती है इसलिए आप कोशिश करें की आप भाई-बहन एक-साथ रहकर अपनी फैमिली को ज्यादा टाइम और इम्पोर्टेंस दें। आपका ऐसा करना आपके संबंधो में मिठास लाएगा।




गिफ्ट दें (Give a gift)

वैसे तो भाई दूज पर भाई अपनी बहन को गिफ्ट्स देते हैं लेकिन जरुरी नहीं की जो रिवाज चला आ रहा है उसे बरकरार रखा जायें। इसलिए भाइयों के साथ-साथ बहनें भी अपने भाई के लिए गिफ्ट्स खरीद सकती हैं। जैसे स्मार्टफोन ,गेमिंग गैजेट्स या और भी बहुत कुछ गिफ्ट के तौर पर अपने भाई को दे सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story