Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्या आप भी अपने पुराने प्यार को नहीं भुला पा रहे हैं,जानें इसके पीछे का कारण

कुछ कपल्स में प्यार भी काफी गहरा होता है। वहीं उनकी जिंदगी में कुछ हो जाता है जिसकी वजह से दोनों अलग होने का फैसला ले लेते हैं। जिसमें कई बार अपने प्यार को भूलना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में उस शख्स के लिए मूव ऑन करना काफी मुश्किल होता है। वहीं अगर इनकी जिंदगी में कोई और शख्स आ भी जाए तो भी इनका दिमाग एक्स के ख्यालों में ही रहता है।

क्या आप भी अपने पुराने प्यार को नहीं भुला पा रहे हैं,जानें इसके पीछे का कारण
X
रिलेशनशिप टिप्स (फाइल फोटो)

आज के दौर में ज्यादातर लड़का लड़की आपको कमिटेड दिख जाएंगे। वहीं कुछ कपल्स में प्यार भी काफी गहरा होता है। वहीं उनकी जिंदगी में कुछ हो जाता है जिसकी वजह से दोनों अलग होने का फैसला ले लेते हैं। जिसमें कई बार अपने प्यार को भूलना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में उस शख्स के लिए मूव ऑन करना काफी मुश्किल होता है। वहीं अगर इनकी जिंदगी में कोई और शख्स आ भी जाए तो भी इनका दिमाग एक्स के ख्यालों में ही रहता है। जिस कारण यह अपने नए रिलेशनशिप में 100 प्रतिशत नहीं दे पाते हैं। जिस वजह से इनका नया रिश्ता भी टूटने की कागार पर आ जाता है। आखिर ऐसे वो कौन से कारण हैं जिसकी वजह से यह उन्हें भूल नहीं पाते हैं। तो आइए इसी बीच आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन कारणों के बारे में।

सच्चाई नहीं स्वीकारना

कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोग इतने सीरियस रिलेशनशिप में होते हैं कि वो इस बात को एक्सेप्ट ही नहीं कर पाते हैं कि जिनसे वो इतना प्यार करते थे आज वो उनसे अलग हो गए हैं। जिस कारण वो बार बार उनके और अपने रिलेशनशिप के बारे में सोचते रहते हैं। ऐसे में उनके लिए मूव ऑन करना काफी मुश्किल होता है।

पुरानी फीलिंग्स को खत्म नहीं करना

कुछ लोग ब्रेकअप होने के बाद अपने एक्स को सोशल मीडिया पर फॉलो करते रहते हैं। सोशल मीडिया के जरिए उनके बारे में पता करते रहना कि उनकी लाइफ में क्या चल रहा है और क्या नहीं। यह एक्स से कनेक्ट होने का इनडायरेक्ट तरीका है। ऐसा करने से वो कभी भी अपनी पुरानी फीलिंग्स को खत्म नहीं कर पाते हैं।

बिना किसी एक्सप्लेनेशन के ब्रेकअप करना

कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं कि जिसमें एक शख्स बिना किसी एक्सप्लेनेशन के ब्रेकअप कर लेते हैं। इस तरह के ब्रेकअप के बाद शख्स इस बात में ही उलझा रहता है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ। जिस कारण वो उसे भूल नहीं पाता है औ न ही आगे बड़ पाता है।

Also Read: सुशांत सिंह राजपूत के डॉक्टर ने खोले कई राज, अंकिता लोखंडे से ब्रेकअप करने का था उन्हें पछतावा

रिश्ता बनाने की कोशिश करते हैं

कुछ लोग जब तो ऐसे होते हैं कि जब वो रिलेशनशिप में होते हैं तो उन्हें उसके सिवा कुछ नहीं दिखता है और वो लोग अपनी जिंदगी उस पर ही डिपेंड कर लेते हैं। ऐसे में उनसे ब्रेकअप होने के बाद उनको अपनी जिंदगी खाली खाली लगती है। जिसका गम वो बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। बार बार उनसे रिश्ता बनाने की कोशिश करते हैं।

Next Story